Advertisement
02 July 2018

पंजाब में नशा तस्करों पर लगाम लगाने के लिए फांसी की सजा का प्रस्ताव

ANI

पंजाब में नशे की जड़ें मजबूत हो रही हैं लेकिन अब नशे की तस्करी करने वालों की खैर नहीं है। इस पर लगाम के लिए पंजाब कैबिनेट ने फांसी की सजा देने का प्रस्ताव पास किया है और इसे मंजूरी के लिए केंद्र सरकार को भेज दिया है। सरकार ने यह फैसला पिछले दिनों नशे के कारण हो रही युवाओं की मौतों को देखते हुए लिया है।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि नशा तस्करों ने प्रदेश के युवाओं का भविष्य खोखला कर दिया है, इसलिए उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। सजा भी ऐसी हो कि एक उदाहरण बन जाए, ताकि लोग नशे की तस्करी करने से पहले सोचे। नशा तस्करों को फांसी की सजा के प्रस्ताव को केंद्र की मंजूरी मिलते ही लागू कर दिया जाएगा।

पंजाब में पिछले कुछ सालों से क्राइम का ग्राफ भी ऊपर ही रहा है, जिसके मुख्य वजह नशा ही है। राज्य विधानसभा चुनावों दौरान नशा एक बड़ा मुद्दा रहा था, जिसको कांग्रेस पार्टी ने अपनी रैलियों और नुक्कड़ मीटिंगों में पूरी तरह कैश किया तथा सरकार बनने पर इसको पंजाब से समाप्त करने का वायदा किया था। जैसे ही कांग्रेस ने पंजाब में सरकार की कमान सम्भाली तो पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने पंजाब पुलिस को प्रदेश भर में से नशा समाप्त करने की मुहिम छेडऩे के निर्देश जारी कर दिए पर पिछले कुछ दिनों से नशे के कारण हो रही नौजवानों की मौतों को लेकर यह अहम फैसला लिया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: punjabb, decided, recommed, death penality, drug peddling, smuggling
OUTLOOK 02 July, 2018
Advertisement