Advertisement
09 October 2023

उत्तराखंड: नैनीताल में बस खाई में गिरी, हरियाणा से घूमने आए 7 लोगों की मौत, कई घायल

हरियाणा से आ रही एक बस के नैनीताल जिले में खाई में दुर्घटनाग्रस्त होने से पांच महिलाओं, एक पुरुष और एक बच्चे सहित कम से कम सात लोगों की मौत हो गई। रात में प्राप्त हुई दुर्घटना की सूचना के बाद से राहत बचाव के कार्य जारी रहे।

राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) के एक अधिकारी ने कहा, अब तक 28 लोगों को बचाया गया है और आगे बचाव अभियान जारी है। उन्होंने बताया कि मृतकों के शव बरामद कर लिए गए हैं और एसडीआरएफ ने उन्हें सिविल पुलिस को सौंप दिया है।

Advertisement

अधिकारियों के अनुसार, नैनीताल में आपदा नियंत्रण कक्ष ने रविवार रात को एसडीआरएफ को सूचित किया कि 30 से 33 लोगों को ले जा रही एक बस कालाढूंगी रोड पर नलनी में खाई में दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। उक्त सूचना पर कमांडेंट एसडीआरएफ मणिकांत मिश्रा के निर्देशानुसार पोस्ट रुद्रपुर, नैनीताल एवं खैरना से एसडीआरएफ की रेस्क्यू टीमें तत्काल रेस्क्यू हेतु मौके पर रवाना हो गयीं।

मौके पर पहुंचने पर पता चला कि उक्त बस में 33 लोग सवार थे, जो हरियाणा के हिसार से नैनीताल घूमने आए थे। अधिकारियों ने बताया कि बस घटनास्थल पर नियंत्रण से बाहर हो गई और लगभग 200 मीटर गहरी खाई में दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

एसडीआरएफ की बचाव टीम मौके पर पहुंची और एनडीआरएफ, स्थानीय पुलिस और अन्य बचाव इकाइयों के साथ संयुक्त बचाव अभियान चलाया। रात के अंधेरे और बेहद विपरीत परिस्थितियों में बस में सवार 26 घायलों को बचाया गया और इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Uttarakhand Nainital, Road Accident, Bus Accident, 7 died, Hariyana to Nainital bus, Nainital police
OUTLOOK 09 October, 2023
Advertisement