Advertisement
08 November 2020

बिहार: जमुई में नक्सली के साथ मुठभेड़ में बंकर ध्वस्त, 200 कारतूस बरामद

File Photo

बिहार में उग्रवाद प्रभावित जमुई जिले के खैरा और सिकंदरा थाना क्षेत्र के सीमावर्ती गिद्धेश्वर जंगल में सर्च अभियान के दौरान कोबरा बटालियन और प्रतिबंधित नक्सली संगठन भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के उग्रवादियों के बीच हुयी मुठभेड़ के बाद पुलिस ने बंकर को ध्वस्त कर दिया तथा भारी संख्या में इंसास राइफल के कारतूस बरामद किये।

पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार ने रविवार को यहां बताया कि कोबरा बटालियन को शुक्रवार को सूचना मिली थी कि उक्त प्रतिबंधित संगठन का नक्सली कमांडर अरविंद यादव अपने दस्ते के साथ गिद्धेश्वर जंगल में एक बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहा है। इस सूचना के आधार पर कोबरा बटालियन के जवानों और पुलिस बल ने उक्त जंगल में सर्च अभियान शुरू किया, जो शनिवार की देर रात तक जारी रहा। सुरक्षा बल जैसे ही खैरा और सिकंदरा सीमा पर स्थित गिद्धेश्वर जंगल के चतरो पहाड़ पहुंचा, वहां नक्सलियों की ओर से फायरिंग शुरू हो गयी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोलियां चलाई। मुठभेड़ के बाद नक्सली मौके से फरार हो गए।


प्रमोद कुमार ने बताया कि मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के एक बंकर को ध्वस्त कर दिया। मौके से पुलिस ने इंसास राइफल के 200 कारतूस, मैगजीन, पिट्ठू, कई सोलर प्लेट और खाना बनाने के सामान बरामद किये हैं। बंकर से नक्सली संगठन के पीएलजीए ग्रुप में शामिल करने के लिए फार्म भी बरामद किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bunker collapsed, Naxalites, Jamui, 200 cartridges recovered
OUTLOOK 08 November, 2020
Advertisement