Advertisement
06 February 2018

दोनों देश कर रहे हैं फायरिंग, सीमा पर युद्ध जैसी स्थिति: फारुक अब्दुल्ला

File Photo.

जम्मू-कश्मीर बॉर्डर पर तनाव की स्थिति है। पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीजफायर का उल्लंघन और हमले किए जा रहे हैं, जिसमें भारतीय सेना के जवान और स्थानीय नागरिकों के घायल होने या फिर मारे जाने के मामले सामने आ रहे हैं।

इस पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने अपनी बात रखी है। उनका बयान ऐसे समय में आया है जब दो दिन पहले पाकिस्तानी गोलीबारी में हमारे चार जवान शहीद हो चुके हैं।

अब्दुल्ला ने कहा कि क्या केवल वही (पाकिस्तान) फायरिंग कर रहे हैं? हम भी फायरिंग कर रहे हैं। दोनों पक्ष ऐसा कर रहे हैं। इसकी वजह से लोगों का विनाश हो रहा है। इससे युद्ध जैसी परिस्थितियां पैदा हो रही हैं। युद्ध कभी किसी चीज का समाधान नहीं होता है। इसका समाधान केवल बातचीत है।

Advertisement


पूर्व मुख्यमंत्री ने नई दिल्ली यानी मोदी सरकार से बातचीत के लिए पहल करने को कहा है।  उन्होंने कहा कि लोग मर रहे हैं, दोनों तरफ के जवान मर रहे हैं। यह कब तक जारी रहेगा? उन्होंने सद्भाव की बात करते हुए कहा कि युद्ध होने पर दोनों देशों की सीमाओं के केवल गरीब लोग मारे जाएंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री ने नई दिल्ली यानि मोदी सरकार से बातचीत के लिए पहल करने को कहा है। उन्होंने कहा कि लोग मर रहे हैं, दोनों तरफ के जवान मर रहे हैं। यह कब तक जारी रहेगा? उन्होंने सद्भाव की बात करते हुए कहा कि युद्ध होने पर दोनों देशों की सीमाओं के केवल गरीब लोग मारे जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: farooq abdullah, jammu kashmir, india pakistan, cross border firing
OUTLOOK 06 February, 2018
Advertisement