Advertisement
16 September 2017

भाजपा शासित राज्य ‘सेवा दिवस’ के रूप में मनाएंगे पीएम का बर्थडे, यूपी में होगा दीवाली जैसा जश्न

17 सितंबर यानी कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है। कल पीएम 67 साल के हो जाएंगे और इस खास मौके को और खास बनाने के लिए भाजपा शासित सभी राज्यों ने पीएम का बर्थ-डे अपने-अपने तरीके मनाने का फैसला किया है। वैसे नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर बीजेपी देशभर में स्वच्छता अभियान चलाएगी। इस खास मौके पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह रांची में स्वच्छता अभियान में शामिल होंगे।

उत्तर प्रदेश

पीएम का संसदीय क्षेत्र उत्तर प्रदेश में इस बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नरेंद्र मोदी का बर्थ-डे एक खास तरीके से मनाने की तैयारी कर रहे हैं। खास बात तो यह है कि इस बार यूपी में बीजेपी की सरकार है इसलिए सीएम योगी पीएम मोदी के ‘बर्थ-डे’ पर दीवाली जैसा जश्न मनाएंगे।

Advertisement

इस खास दिन पर उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने विधायकों और मंत्रियों से कहा है कि स्कूलों में जाकर स्वच्छता से जुड़े अभियानों से बच्चों को जागरूक करें और स्कूलों और आसपास की सफाई करें।

पीएम के बर्थ डे पर होगी दीपावली जैसी रौनक

कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को बीजेपी उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में खास तरीके से मनाने जा रही इस बार पीएम के संसदीय क्षेत्र उत्तर प्रदेश में 17 सितंबर यानी पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को देव दीपावली जैसा मनाने की तैयारी चल रही है। बीजेपी कार्यकर्ता वाराणसी के 67 घाटों को दीये से रोशन करेंगे। इस मौके को खास बनाने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद होंगे।

1500 सफाईकर्मियों को सम्मानित करेंगे  

इस खास दिन पर योगी आदित्यनाथ वाराणसी में ‘स्वच्छता अभियान’ चलाएंगे। वाराणसी शहर के 90 वार्डों में साफ सफाई की जाएगी। इसके लिए हर वार्ड में एक अफसर की तैनाती की जाएगी और इसके बाद योगी आदित्यनाथ 1500 सफाईकर्मियों को सम्मानित करेंगे और उनके साथ भोजन भी करेंगे।

22 सितंबर को वाराणसी जाएंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 सितंबर को वाराणसी का दौरा करेंगे। इस दौरान वो वाराणसी में कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और कई नए प्रोजेक्ट का शिलान्यास भी करेंगे। इससे पहले बीजेपी कार्यकर्ता उन्हें स्वच्छ वाराणसी का तोहफा देना चाहते हैं।

मध्य प्रदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को अपने जन्मदिन पर मध्य प्रदेश में दुनिया के दूसरे सबसे बड़े ‘सरदार सरोवर बांध’ का उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश, गुजरात और राजस्थान के मुख्यमंत्री भी शिरकत करेंगे। गौरतलब है कि देश के पहले पीएम जवाहर लाल नेहरू ने 56 वर्ष पूर्व नर्मदा जिले के केवादिया में इस परियोजना की आधारशिला रखी थी।

मध्य प्रदेश सरकार और भाजपा संगठन पीएम के जन्मदिन यानी 17 सितम्बर को तीन सूत्री कार्यक्रम आयोजित करेंगे। प्रदेश भर में कार्यकर्ता स्वच्छता अभियान, स्वास्थ्य शिविर और पौधरोपण कर प्रधानमंत्री के जन्मदिन को ‘सेवा दिवस’ का रूप देंगे।

भाजपा नेता और कार्यकर्ता शैक्षणिक परिसर, स्वास्थ्य चिकित्सा संस्थाओं, पार्क, बगीचों एवं सामुदायिक केन्द्रों, सार्वजनिक स्थलों, महापुरुषों की प्रतिमाओं तथा उनके आसपास स्वच्छता अभियान में जुटेंगे। बूथ स्तर पर पौधरोपण का कार्यक्रम भी होगा। अन्य राज्यों में भी स्वच्छता पखवाड़ा मनाएगा।

गुजरात में मां का आशीर्वाद लेंगे पीएम

इसके बाद अपने जन्मदिन पर पीएम मोदी की योजना पूरे दिन गुजरात में बिताने की है। इस क्रम में वह गांधीनगर में अपनी मां से आशीर्वाद लेने के बाद मेहसाना स्थित अपने जन्मस्थान भी जा सकते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP, governed state, celebrate, PM birthday, tomorrow
OUTLOOK 16 September, 2017
Advertisement