Advertisement
02 February 2018

मेघालय विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने जारी की 45 उम्मीदवारों की लिस्ट

File Photo

चुनाव आयोग की ओर से मेघालय के विधानसभा चुनावों की घोषणा होने के बाद बीजेपी ने राज्य में होने वाले चुनावों को लेकर अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। इसी के तहत बीजेपी ने शुक्रवार दोपहर विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी है।

बीजेपी ने पहली सूची में 45 उम्मीदवारों की घोषणा की है। इससे पहले 27 जनवरी को बीजेपी त्रिपुरा में भी अपने 44 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है। सूची जारी करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता जे पी नड्डा ने कहा था कि पार्टी प्रमुख अमित शाह के नेतृत्व वाली केन्द्रीय चुनाव समिति ने 44 उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दिया। पार्टी 51 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और नौ सीटें अपने गठबंधन सहयोगी के लिए छोड़ दे।


Advertisement

 

 

गौरतलब है कि मेघालय में 27 फरवरी को मतदान होना है और तीन मार्च को वोटों की गिनती होगी। इस बार मेघालय में 18 लाख, 31 हजार वोटर अपने मत का इस्तेमाल करेंगे। वोटिंग के लिए 3082 मतदान केन्द्र बनाए जाने की तैयारी चल रही है।29 सीट के साथ इस समय मेघालय में कांग्रेस की सरकार है। इस वर्ष होने वाले चुनावों में कांग्रेस को मात देने के लिए बीजेपी अपनी पूरी तैयारी के साथ जुट गई है।

कांग्रेस पहले ही जारी कर चुकी है लिस्ट

इससे पहले कांग्रेस ने मेघालय एवं त्रिपुरा विधानसभा चुनावों के लिए गत सप्ताह शनिवार को अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी थी। कांग्रेस ने मेघालय के लिए अपनी सूची में 57 प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है। कांग्रेस ने मेघालय की 60 सीटों में से 57 के लिए और त्रिपुरा की 60 में से 55 सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों की सूची जारी की है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP releases, list of 45 candidates, election to the legislative assembly, Meghalaya
OUTLOOK 02 February, 2018
Advertisement