Advertisement
24 June 2021

यूपी: उन्नाव रेप पीड़िता का वायरल वीडियो आया काम, भाजपा प्रत्याशी बदलने को हुई मजबूर

बहुचर्चित उन्नाव दुष्कर्म मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के करीबी अरुण सिंह को भाजपा द्वारा जिला पंचायत अध्यक्ष का उम्मीदवार बनाए जाने पर बलात्कार पीड़िता ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिख कर विरोध जताया था। पीड़िता का वीडियो वायरल होने के बाद पार्टी ने संज्ञान लिया और प्रत्याशी अरुण सिंह का टिकट काट दिया। बताया जा रहा है कि पार्टी ने इस सिलसिले में एक विज्ञप्ति भी जारी कर दी है।

पार्टी के हरकत में आने से पहले पीड़िता ने एक वीडियो जारी कर कुलदीप सिंह सेंगर के करीबी अरुण सिंह को उम्मीदवार बनाए जाने पर अपना विरोध जताया था। उसने कहा था कि भाजपा ने उन्नाव से जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए अरूण सिंह को उम्मीदवार बनाया है जो रेप कांड के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर के करीबी हैं। पीड़िता का आरोप है कि अरूण सिंह भी बलात्कार में शामिल था बल्कि उसके पिता की हत्या में भी वह नामजद है। पीड़िता ने कहा कि भाजपा उन लोगों को टिकट दे रही है जो उसे जान से मारना चाहते हैं।

बता दें कि उन्नाव भाजपा के जिला पंचायत राज किशोर रावत ने नवाबगंज के पूर्व ब्लॉक प्रमुख और औरास द्वितीय से निर्वाचित अरुण सिंह को जिला पंचायत अध्यक्ष पद का प्रत्याशी घोषित किया है।

Advertisement

इससे पहले कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी को बीजेपी ने जिला पंचायत सदस्य का टिकट दिया था, लेकिन मीडिया में खबरें आने के बाद बीजेपी ने सेंगर की पत्नी संगीता सेंगर की उम्मीदवारी रद्द कर दी। संगीता सेंगर को वार्ड नंबर 22 फतेहपुर चौरासी तृतीय से प्रत्याशी घोषित किया गया था।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP, changes, candidate, zila panchayat chief, post, Unnao rape victim, writes, President, PM narendra modi, Kuldeep Senger, unnao rape case, यूपी, उन्नाव रेप पीड़िता, वायरल वीडियो, भाजपा प्रत्याशी, बदलने, मजबूर
OUTLOOK 24 June, 2021
Advertisement