Advertisement
10 July 2017

छत्तीसगढ़ में बड़ी लापरवाही: बिना बैच नंबर और एक्सपाइरी डेट के बेची गई करोड़ों की वैक्सिन

FILE PHOTO

छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह के गृह क्षेत्र कवर्धा जिले में स्वास्थ्य विभाग ने करोड़ों रूपयों की वैक्सिन बगैर वजन, बैच नंबर और एक्सपायरी डेट की ही बेच दी। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने दो टन की एयर कंडीशनर (एसी) भी बगैर कंपनी के नाम और मॉडल नंबर के खरीद ली।

वहीं टीवी चैनल एबीपी न्यूज के अनुसार कवर्धा के मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी डॉ. अखिलेश त्रिपाठी ने कहा कि मामला क्या है, यह तो फाइल देखने के बाद ही पता चलेगा।

एबीपी न्यूज के अनुसार  मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय कवर्धा की एंटी रेबीज वैक्सीन की खरीदी में सप्लायर और अधिकारी की मिलीभगत से, सरकार को करोड़ों का नुकसान पहुंचाए जाने की संभावना है। बताया गया कि एंटी रेबीज वैक्सिन खरीदी के बिल में न तो दवा निर्माता कंपनी का नाम है, न बैच नंबर और न ही एक्सपायरी डेट लिखी हुई है।

Advertisement

 इसलिए भी उठ रहे हैं सवाल

एबीपी न्यूज के मुताबिक पर्ची में मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी अंबिकापुर लिखा गया था, जिसे काटकर हाथ से कवर्धा किया गया है, जो सारी खरीदी को संदिग्ध बनाते हैं। ऐसे ही ब्लीचिंग पाउडर की खरीदी के बिल में भी पाउडर का वजन, बैच नंबर और एक्सपायरी डेट नहीं लिखी है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Big negligence, without expiry date, millions, vaccines, sold, Chhattisgarh, Non-batch numbers
OUTLOOK 10 July, 2017
Advertisement