Advertisement
02 April 2021

असम: ईवीएम पर घमासान के बाद चुनाव आयोग की कार्रवाई- चार अधिकारी निलंबित, फिर से होगा मतदान

TWITTER

असम विधानसभा चुनाव में ईवीएम पर बवाल के बाद चुनाव आयोग ने कड़ी कार्रवाई की है। चुनाव आयोग के सूत्र के अनुसार असम के ईवीएम मामले में चुनाव आयोग द्वारा मतदान केंद्र से संबंधित चार अधिकारियों को निलंबित किया गया है। हालांकि ईवीएम की सील बरकरार पाई गई थी, लेकिन एलएसी 1 रतबाड़ी (एससी) के इंदिरा एमवी स्कूल नंबर 149 पर फिर से मतदान करने का निर्णय लिया गया है। बता दें की असम में दूसरे चरण के मतदान के बाद करीमगंज क्षेत्र से एक वीडियो सोशल मीडिया पर  वायरल हुआ था। जिसमें चुनाव अधिकारी कार में ईवीएम ले जाते दिख रहे हैं। यह कार भाजपा नेता की बताई जा रही है।

 

Advertisement

इस वीडियो के वायरल होने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सभी राजनीतिक दलों से ईवीएम के पुनर्मुल्यांकन की मांग की है। प्रियंका ने ट्वीट कर कहा कि हर बार चुनाव के दौरान ईवीएम को प्राइवेट गाड़ियों में ले जाने से पकड़े जाने पर कई चीजे एक होती है। पहला गाड़ी आमतौर पर भाजपा उम्मीदवारों या उनके करीबियों की होती है।

अपने अगले ट्वीट में प्रियंका कहा कि इस तरह के वीडियो को एक घटना के रूप में लिया जाता है और बाद में खारिज कर दिया जाता है। वह आगे लिखती है कि भाजपा अपने मीडिया तंत्र का इस्तेमाल उन लोगों पर आरोप लगाने के लिए करती है जिसने ईवीएम को प्राइवेट गाड़ियों में ले जाने के वीडियो वायरल किया होता है।

कांग्रेस महासचिव कहती है कि तथ्य यह है कि इस प्रकार की कई घटनाओं की सूचना दी जा रही है, लेकिन इस पर प्रतिक्रिया नहीं ली जा रही है। चुनाव आयोग को इस शिकायतों पर निर्मआयक रूप से कार्रवाई शुरू करने और सभी राष्ट्रीय दलों द्वारा ईवीएम पर पुनर्मुल्यांकर करने की आवश्यकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: असम विधानसभा चुनाव, असम में ईवीएम विवाद, चुनाव आयोग के निलंबित अधिकारी, असम में दूसरे चरण के मतदान, Assam Assembly Election, EVM Dispute in Assam, uspended Officer of Election Commission, Second Phase Voting in Assam
OUTLOOK 02 April, 2021
Advertisement