Advertisement
02 December 2016

सेना ने खारिज किए ममता के आरोप

google

जीओसी बंगाल एरिया (आफिश्यिेटिंग)  मेजर जनरल सुनील यादव ने कहा कि यह स्थानीय पुलिस अधिकारियों के साथ समन्वय से किए जा रहे हैं। पहले 27 और 28 नवंबर को अभ्यास की योजना थी। 28 नवंबर को भारत बंद के आह्वान पर कोलकाता पुलिस के विशेष आग्रह पर तारीखें 30 नवंबर से दो दिसंबर बदली गईं।

 

मुख्यमंत्री के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए मेजर जनरल यादव ने कहा कि हम सभी आरोपों से इनकार करते हैं।

Advertisement

ममता ने गुरुवार को आरोप लगाए थे कि राज्य सरकार को सूचित किए बगैर सेना तैनात की गई थी। उन्होंने यह भी दावा किया कि सैन्यकर्मी वाहनों से पैसा वसूल रहे थे जो उन्हें नहीं करना था। मेजर जनरल यादव ने कहा कि नवंबर 2015 में इसी तरह का एक अभ्यास उत्तरी कमान ने उन्हीं स्थानों में किया था।

उन्होंने कहा कि पिछले 27 नवंबर को कोलकाता पुलिस के दो निरीक्षकों के साथ टोल प्लाजा पर एक टोही अभियान संचालित किया गया था। मेजर जनरल यादव ने कहा कि पुलिस की ओर से उठाए गए मुद्दों का समाधान किया गया था और पुलिस को टेलीफोन से सूचित किया गया था। इस क्रम में सेना ने राज्य सरकार को लिखे पत्र भी जारी किए।

 

मेजर जनरल यादव ने कहा कि यह नौ राज्यों में 80 स्थलों पर अभी चल रहा है उन्होंने कहाकि डेटा संग्रह का हमारा विशिष्ट लक्ष्य है। 36 घंटे तक काम करने के बाद हमारा काम पूरा हो गया है और हम नबन्न के पास के टोल प्लाजा से हट गए हैं। (एजेंसी)

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: सेना, ममता, बंगाल, पुलिस
OUTLOOK 02 December, 2016
Advertisement