Advertisement
16 August 2015

रायबरेली में धर्मान्तरण पर हंगामा, भाजपा कार्यकर्ताओं पर केस

रायबरेली। उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में आज धर्मान्तरण का आरोप लगाकर एक समुदाय के लोगों की पिटाई करने के आरोप में भारतीय जनता पार्टी के 150 अज्ञात कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया।

पुलिस सूत्राें ने बताया कि शहर के एक होटल में भाजपा की दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया था, जिसमें पार्टी के प्रान्तीय अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी भी मौजूद थे। उसी होटल में एक समुदाय की एक प्रार्थना सभा हो रही थी। उन्होंने बताया कि कार्यशाला के दौरान कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रार्थना सभा की आड़ में धर्मान्तरण होने का शोर मचा दिया। मौके पर पहुंचे कार्यकर्ताओं ने प्रार्थना सभा में शामिल लोगों के साथ मारपीट की। सूत्राें ने बताया कि सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया।

इस मामले में पीडि़त समुदाय की तरफ से तहरीर देने वाले ज्ञानेन्द्र त्यागी नामक व्यक्ति ने कहा कि बीमार और कमजोर लोगों के लिये हर रविवार को होटल में प्रार्थना सभा आयोजित की जाती है। इसे धर्मान्तरण का प्रयास बताकर कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं ने मारपीट की। बहरहाल, पुलिस ने इस मामले में भाजपा के 150 अज्ञात कार्यकर्ताओं के खिलाफ बलवा, मारपीट और तोड़फोड़ का मुकदमा दर्ज किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: रायबरेली, धर्मांतरण, प्रार्थना सभा, भाजपा, कार्यकर्ता, मारपीट
OUTLOOK 16 August, 2015
Advertisement