Advertisement
04 December 2016

पीएम मोदी बताएं, कैशलेस लेन-देन गांवों में कैसे कराएंगे : अखिलेश

google

अखिलेश ने लखनउ हेरिटेज जोन के उद्घाटन के अवसर पर कैशलेस सोसाइटी बनाने पर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा जोर दिये जाने पर सवाल खड़े करते हुए कहा, आप :मोदी: बताएं कि डिजिटल इंडिया के लिये आपकी क्या तैयारी है। कैशलेस लेन-देन करना कौन सिखाएगा। इसे गांव तक कैसे पहुंचाएंगे। नौजवान तो फिर भी इसे कर लेते हैं लेकिन बाकी लोगों का क्या।

उन्होंने कहा, हमने गांवों तक लैपटाॅप पहुंचाया है। हमारी स्मार्टफोन योजना के लिये एक करोड़ पंजीकरण हो चुके हैं। आप :मोदी: बताइये, आप क्या तैयारी कर रहे हैं। आपने पूरे देश और समाज को हिला दिया। आपने गुल्लकें तुड़वा दीं। महिलाओं की जमा पूंजी बाहर करवा दी। याद रहे, जो सरकार जनता को दुख देती है, जनता उस सरकार को हटा देती है।

मुख्यमंत्री ने केन्द्र में सत्तारूढ़ भाजपा को विकास के मामले में मुकाबले की चुनौती देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश का चुनाव होने वाला है, मुकाबला कर लीजिये, हमारा ना तो काम में मुकाबला है और ना ही नेतृत्व में।

Advertisement

उन्होंने कहा कि प्रदेश में चुनाव के मद्देनजर भाजपा कई यात्राएं निकल रही है। मैं पूछता हूं कि वे बताएं कि पिछले ढाई साल के दौरान केन्द्र सरकार ने उत्तर प्रदेश के लिये क्या किया है? अखिलेश ने मायावती की अगुवाई वाली बसपा पर भी तंज करते हुए कहा, वो पत्थर वाली सरकार बताए कि उसने अपने राज में जनता के लिये क्या काम किये?

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश की समाजवादी सरकार ने लोगों को खुशी दी है। उसके फैसले आम लोगों के बीच पहुंचे हैं। अगर आप चाहते हैं कि लगातार विकास और तरक्की के काम हों तो प्रदेश में एक बार फिर सपा को सरकार बनाने का अवसर दें। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने ना सिर्फ लखनउ बल्कि पूरे प्रदेश में काम किया है। समाजवादियों ने हर वर्ग को जोड़ने का काम किया है। यहां का विकास ही खुशहाली लाएगा। इससे व्यापार बढ़ेगा और प्रदेश की तस्वीर बदल जाएगी।

अखिलेश ने पुराने लखनउ में बने हेरिटेज जोन के काम में लगे अधिकारियों की सराहना की और कहा कि इससे पुराने शहर की खूबसूरती उसके असल रूप में दिखेगी। भाषा एजेंसी 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पीएम मोदी, अखिलेश यादव, सीएम, यूपी, कैशलेस लेन देन, गांव, village, akhilesh yadav, cm, pm modi, cashless society
OUTLOOK 04 December, 2016
Advertisement