Advertisement
18 May 2024

'आप' ने मालीवाल पर लगाया नाटक करने का आरोप, केजरीवाल आवास से बाहर जाने का वीडियो किया शेयर

आम आदमी पार्टी ने अपनी राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगियों द्वारा हमला किए जाने का आरोप लगाने के बाद उन पर निशाना साधा है। इस बार आप ने एक और नया वीडियो शेयर किया है, जिसमें मालीवाल हमले वाले दिन केजरीवाल आवास से बाहर जाती दिख रही हैं। 

शनिवार को आप ने अपने एक्स अकाउंट पर वीडियो का एक सेट पोस्ट किया और कहा, "यह वीडियो स्वाति मालीवाल के आरोपों के पीछे की सच्चाई को उजागर करता है।" आम आदमी पार्टी की ओर से जारी वीडियो में वॉयसओवर में मालीवाल पर ड्रामा करने का आरोप लगाया गया है।

वीडियो में वॉयसओवर में कहा गया है, "स्वाति मालीवाल को सीएम आवास के सुरक्षा कर्मचारियों द्वारा बाहर ले जाते हुए देखा जा सकता है और न तो वह लंगड़ा रही हैं और न ही उनके सिर पर कोई चोट देखी जा सकती है। उनके कपड़े भी फटे नहीं हैं, जैसा कि उन्होंने अपनी शिकायत में दावा किया है।" 

Advertisement

आगे कहा गया, "दूसरा वीडियो, जो घटना के चार दिन बाद का है, उसे एक नाटक का मंचन करते हुए देखा जा सकता है और एफआईआर दर्ज होने के बाद वह लंगड़ाते हुए भी चलने लगी। उसके लिए एक व्हीलचेयर भी लाई गई है। यह कैसा खेल है?"

इससे पहले, अपनी शिकायत में मालीवाल ने आरोप लगाया था कि केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार ने उन्हें "कम से कम सात से आठ बार" थप्पड़ मारा, जबकि वह "चिल्लाती रहीं" और "उन्हें बेरहमी से घसीटा", साथ ही उनकी "छाती, पेट और श्रोणि क्षेत्र" पर "लातें" मारीं। 

एम्स के जय प्रकाश नारायण ट्रॉमा सेंटर की मेडिको-लीगल रिपोर्ट से पता चला है कि स्वाति मालीवाल के बाएं पैर और दाहिने गाल में चोट के निशान हैं। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि स्वाति मालीवाल को "समीपस्थ बाएं पैर के पृष्ठीय पहलू" पर 3x2 सेंटीमीटर आकार की चोट थी और उनके "दाहिनी आंख के नीचे दाहिने गाल" पर 2x2 सेंटीमीटर आकार की एक और चोट थी।

इस बीच, दिल्ली की मंत्री और आप नेता आतिशी ने शनिवार को दावा किया कि स्वाति मालीवाल ने सत्तारूढ़ भाजपा के इशारे पर अरविंद केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार के खिलाफ मारपीट की प्राथमिकी दर्ज कराई है।

आप नेता ने कहा कि पूर्व डीसीडब्ल्यू प्रमुख को 'मोहरे' के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा था और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के एक पुराने मामले का लाभ उठाकर उन्हें 'यह साजिश रचने' के लिए मजबूर किया गया था।

आतिशी ने एएनआई को बताया, "जिस तरह से विपक्षी नेताओं को ब्लैकमेल करने और उन्हें भाजपा में शामिल करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय, केंद्रीय जांच ब्यूरो, भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो, आयकर विभाग, आर्थिक अपराध शाखा का इस्तेमाल किया गया, उसी तरह स्वाति मालीवाल मामले में भी यही फॉर्मूला इस्तेमाल किया गया है। एंटी करप्शन ब्यूरो द्वारा स्वाति मालीवाल के खिलाफ एफआईआर की गई है और इसकी जांच चल रही है, स्वाति मालीवाल को यह साजिश रचने के लिए मोहरे के रूप में इस्तेमाल किया गया था।"

उन्होंने आगे स्वाति मालीवाल पर बीजेपी नेताओं के संपर्क में होने का आरोप लगाते हुए निष्पक्ष जांच कराने की बात कही। 

आतिशी ने कहा, "इस बात की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए कि कौन किसके संपर्क में थी, स्वाति मालीवाली सभी बीजेपी सदस्यों से कब मिलीं और कॉल और व्हाट्सएप पर उनकी क्या बातचीत हुई।"

दिल्ली के सीएम केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार ने मालीवाल के खिलाफ एक लिखित शिकायत दर्ज की, जिसमें अनधिकृत प्रवेश, मौखिक दुर्व्यवहार, धमकी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की संलिप्तता की संभावना का आरोप लगाया।

गौरतलब है कि सतर्कता विभाग ने पिछले महीने एक लंबित आपराधिक मामले को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सहायक (पीए) बिभव कुमार की सेवा समाप्त कर दी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Aam Aadmi party aap, video, swati maliwal, atishi, delhi cm house, arvind kejriwal, assault case, bibhav kumar, delhi police
OUTLOOK 18 May, 2024
Advertisement