Advertisement
30 July 2018

झारखंड में बुराड़ी जैसा दूसरा मामला, रांची में एक ही परिवार के 7 लोग मृत पाए गए

Symbolic Image

दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों की आत्महत्या का मामला अभी शांत नहीं हुआ था कि अब झारखंड के रांची की इस घटना ने लोगों को दहला दिया है। रांची के कांके थाना क्षेत्र में एक ही परिवार के 7 लोगों ने आत्महत्या कर ली। मरने वालों में 5 वयस्क और दो बच्चे शामिल हैं।

राजधानी दिल्‍ली के बुराड़ी जैसा ही मामला अब झारखंड की राजधानी रांची में भी सामने आया है। यहां के कांके थाना क्षेत्र के रसंडे इलाके में 7 लोगों ने खुदकुशी कर ली है। इन सात लोगों में से 2 लोगों ने फांसी लगाई है।

काफी देर तक नहीं खुला दरवाजा, पड़ोसियों  ने पुलिस को की खबर

Advertisement

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, इस मामले को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनीस गुप्ता ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह आत्महत्या का मामला प्रतीत होता है। उन्होंने बताया, ‘कांके थाना क्षेत्र अन्तर्गत अपने घर में पांच वयस्क और दो शिशु मृत मिले हैं।’ एसएसपी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

खुदकुशी करने वाले सभी लोग एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि गोदरेज कंपनी में काम करने वाले दीपक झा अपने परिवार के साथ कांके थाना क्षेत्र के बोडेया कोल्‍ड स्‍टोरेज के पास रहते थे। सोमवार सुबह जब घर का काफी देर तक दरवाजा नहीं खुला तो आस-पड़ोस के लोगों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी।

दरवाजा तोड़कर अंदर पहुंची पुलिस

मौके पर पहुंची पुलिस ने जब दरवाजा तोड़कर घर के अंदर प्रवेश किया तो कमरे में दीपक, उनकी पत्‍नी, दीपक के माता-पिता और बच्‍चे का शव पड़ा था। पुलिस ने शवों को अपने कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। मकान मालिक ने कहा कि सुबह एक परिजन आया था और उसी ने खिड़की से झांककर देखा, तो सभी को घर के अंदर मृत पाया, तब जाकर मामला सामने आया।

किसी तरह के झगड़े की नहीं सुनी आवाज, रात में दिखा पूरा परिवार

इस मामले पर पड़ोसियों का कहना है कि रात में भी सभी परिवार वाले नजर आए थे और किसी तरह के झगड़े की आवाज नहीं सुनाई दी थी। एसएसपी ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि सात लोगों ने खुदकुशी की है। यह सभी लोग यहां किराये पर रहते थे।

मूल रूप से भागलपुर का था ये परिवार

बताया जा रहा है कि परिवार मूल रूप से बिहार के भागलपुर का रहने वाला था। परिवार के सदस्यों ने खुदकुशी का कदम क्यों उठाया अभी इस बारे में पता नहीं चल सका है। पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट  गई है।

हजारीबाग में एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत

गौरतलब है कि इससे पहले 14 जुलाई को झारखंड के हजारीबाग में भी एक ही परिवार के 6 सदस्यों की मौत हो गई थी। यह परिवार 70 वर्षीय महावीर महेश्वरी का था। पुलिस अब तक इस मामले में यह स्पष्ट नहीं कर सकी है कि यह आत्महत्या थी या फिर हत्या।

बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत

कुछ ‌दिन पहले राजधानी दिल्ली स्थित बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों ने आत्महत्या कर ली थी जिसके बारे में जानकर पूरा देश हैरान रह गया था

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 7 of family, found dead, in Ranchi
OUTLOOK 30 July, 2018
Advertisement