Advertisement
11 January 2024

उत्तर प्रदेश में 5 और हवाई अड्डे बनेंगे, ज्योतिरादित्य सिंधिया का बयान

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरुवार को कहा कि एक महीने में उत्तर प्रदेश में पांच नए हवाई अड्डों का उद्घाटन किया जाएगा। वह अयोध्या से अहमदाबाद के लिए इंडिगो की उड़ान सेवा के उद्घाटन के लिए आयोजित वर्चुअल समारोह में बोल रहे थे।

सिंधिया ने कहा, "अयोध्या हवाईअड्डे का विस्तार किया जाएगा और रनवे का विस्तार किया जाएगा जिससे बड़े विमान उतर सकेंगे और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित हो सकेंगी।"

अयोध्या में महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन 30 दिसंबर को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। उस दिन, इंडिगो और एयर इंडिया एक्सप्रेस ने अयोध्या के लिए उड़ानें संचालित की थीं।

Advertisement

सिंधिया ने गुरुवार को कहा कि एक महीने में उत्तर प्रदेश में पांच नए हवाई अड्डों का उद्घाटन किया जाएगा, जिससे राज्य में हवाई अड्डों की कुल संख्या 19 हो जाएगी।

प्रदेश में आज़मगढ़, अलीगढ, मोरादाबाद, चित्रकूट और श्रावस्ती में हवाई अड्डे बनेंगे। अयोध्या हवाई अड्डे के बारे में, सिंधिया ने कहा कि दूसरे चरण का विस्तार जल्द ही शुरू होगा और शहर को और अधिक उड़ानें मिलेंगी। राम मंदिर का प्राण-प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Union minister, Jyotiraditya Scindia, promise, 5 more airports, uttar pradesh, ayodhya
OUTLOOK 11 January, 2024
Advertisement