Advertisement
07 September 2020

महाराष्ट्र के पालघर में महसूस किए गए भूकंप के झटके, तीव्रता 3.5, कोई हताहत नहीं

FILE PHOTO

महाराष्ट्र के पालघर में सोमवार सुबह हल्के भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.5 रही। नेशनल सेंटर फॉर सीसमोलॉजी के मुताबिक भूकंप का केंद्र महाराष्ट्र का पालघर रहा। तीव्रता कम होने से जान माल को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि महाराष्ट्र के पालघर जिले में सोमवार सुबह 3.5 तीव्रता का भूकंप आया, लेकिन किसी के हताहत होने या नुकसान की कोई रिपोर्ट नहीं है।

मुंबई में कोरोना का आतंक जबरदस्‍त तरीके से फैला हुआ है, ऐसे में बार-बार भूकंप के झटके यहां लोगों की परेशानी की वजह बन रहे हैं। मुंबई में आज आए इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.5 मापी गई है और इस बारे में राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी) ने ये जानकारी दी।

Advertisement

जिला आपदा नियंत्रण प्रकोष्ठ के प्रमुख विवेकानंद कदम ने कहा कि भूकंप सुबह 8.07 बजे दहानु तालुका के परसवाड़ी इलाके में आया। भूकंप का केंद्र उत्तर मुंबई से करीब में 102 किलोमीटर दूर था। हालांकि, भूकंप से किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।

बता दें कि इससे पहले पिछले सप्ताह शुक्रवार और शनिवार को जिले में चार हल्के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 3.5-Magnitude, Earthquake, Hits, Mahatashtra, Palghar, No Casualty, महाराष्ट्र, पालघर, महसूस, भूकंप के झटके, तीव्रता, 3.5, कोई हताहत, नहीं
OUTLOOK 07 September, 2020
Advertisement