Advertisement
05 May 2022

दिल्ली के वेलकम इलाके में दो गुटों में पत्थरबाजी और तनाव... अब तक 3 गिरफ्तार, हिरासत में लिए गए 37 लोग

ट्विटर

राजधानी दिल्ली के वेलकम इलाके में दो बच्चों के झगड़े के बाद दो समुदाय में भिड़ंत हो गई। इसके बाद हुई पत्थरबाजी की वजह से भारी तनाव पैदा हो गया है। यह पूरा वाकया बुधवार की देर रात का है। अधिकारी ने बताया कि बुधवार की रात करीब साढ़े नौ बजे पुलिस को वेलकम थाना क्षेत्र के फोटो चौक के पास झगड़े की सूचना मिली। उन्होंने बताया कि पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और अतिरिक्त बल भी तैनात किया गया है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने सख्ती बरती और अब तक 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि 37 लोग हिरासत में हैं। मौके पर भारी संख्या में पुलिसबलों की तैनाती की गई है। 

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के डीसीपी संजय कुमार ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बताया कि बीती रात करीब 9.50 बजे पीएस वेलकम क्षेत्र में फोटो चौक के पास दो समुदायों के लोगों के बीच झगड़े को लेकर पीसीआर कॉल आई। सूचना मिलने पर घटना स्थल पर तुरंत पुलिस की टीम पहुंची। इसके साथ ही, फोर्स को भी तैनात किया गया।

Advertisement

अधिकारी ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला कि वेलकम इलाके के एक्स एंड वाई ब्लॉक के पार्क में खेलने वाले बच्चों के बीच झगड़ा हो गया था। इसके कारण दो समुदायों के बीच हाथापाई हुई। साम्प्रदायिक तनाव की आशंका जताते हुए कुछ लोगों ने पुलिस को खबर की, जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और इलाके में भारी बल तैनात किया गया।

पुलिस ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और सीआरपीसी की धारा 108 के तहत एहतियाती कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 3 held, 37 detained, scuffle between 2 groups, different communities, Delhi's Welcome
OUTLOOK 05 May, 2022
Advertisement