Advertisement
20 November 2015

तमिलनाडु में बेमौसम बारिश से अबतक 120 मरे, कल फिर आफत

गूगल

गौरतलब है कि बारिश के दौरान बिजली और पानी की आपूर्ति बाधित होने से चेन्नई में लोगों को ज्यादा परेशानी झेलनी पड़ी। चूंकि शहर में बाढ़ की ऐसी ‌स्थिति हाल के वर्षों में नहीं हुई थी इसलिए लोगों को इससे जुड़ी परेशानी का अंदेशा तक नहीं था। एक बहुराष्ट्रीय कंपनी के गुड़गांव स्थित वरिष्ठ अधिकारी ने आउटलुक को बताया कि उनकी कंपनी के चेन्नई कार्यालय में बड़ी संख्या में ऐसे लोग हैं जो वहां अकेले रहते हैं। ऐसे लोग गैस की बजाय बिजली का इंडक्‍शन चूल्हा इस्तेमाल करते हैं। बिजली जाने के कारण उन लोगों को खाने और पानी के लाले पड़ गए क्योंकि आरओ सिस्टम बंद होने से पीने का पानी भी नहीं मिल पा रहा है। इस अधिकारी ने बताया कि उनके कई कर्मचारी दफ्तर में ही फंस गए थे जिन्हें बाद में ट्रकों के जरिये निकालकर सुरक्षित जगहों तक पहुंचाया गया।

इस बीच एक बयान में मुख्यमंत्री जयललिता ने कहा है कि पिछले चार दिनों में नौ लोगों की मौत हो गई है। ये पीड़ित मुख्य रूप से चेन्नई और कांचीपुरम जिलों के थे। मुख्यमंत्री ने उनके परिवार वालों के प्रति सहानुभूति जताई है और चार-चार लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है।

क्षेत्रीय मौसम कार्यालय ने तटीय और आंतरिक जिलों में अगले 24 घंटों के दौरान बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है। क्षेत्रीय मौसम विभाग के निदेशक एस आर रमनन ने संवाददाताओं को बताया कि पश्चिमी घाटों से लगे थेनी और नीलगिरि जैसे जिलों में विशेषकर बारिश होने की संभावना है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: तमिलनाडु, चेन्नई, बारिश, बाढ़, 120 मरे, जयललिता, मौसम विभाग, Tamil Nadu, Chennai, rain, floods, 120 dead, Jayalalithaa, Meteorological Department
OUTLOOK 20 November, 2015
Advertisement