Advertisement
08 October 2022

कांग्रेस अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों पर राहुल गांधी का बयान, दोनों में से किसी को भी रिमोट से नियंत्रित नहीं किया जा सकता

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को इन सुझावों को खारिज कर दिया कि पार्टी के अगले अध्यक्ष को गांधी परिवार रिमोट से नियंत्रित कर सकता है।

भारत जोड़ी यात्रा के दौरान एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, गांधी ने कहा कि वह यात्रा में अकेले नहीं हैं और लाखों लोग इसमें शामिल हुए हैं क्योंकि वे बेरोजगारी, मूल्य वृद्धि और असमानता से थक चुके हैं।

कुछ तबकों से आलोचना के बारे में पूछे जाने पर कि अगले कांग्रेस अध्यक्ष को गांधी परिवार द्वारा रिमोट से नियंत्रित किया जा सकता है। पार्टी के पूर्व प्रमुख ने कहा, “दोनों लोग जो (चुनाव में) खड़े हैं, उनके पास एक स्थिति है, एक दृष्टिकोण है। वे समझदार लोग हैं। मुझे नहीं लगता कि उनमें से कोई भी रिमोट कंट्रोल (प्रमुख) बनने जा रहा है और स्पष्ट रूप से, यह स्वर उन दोनों का अपमान कर रहा है।"

Advertisement

उन्होंने कहा, "हम नई शिक्षा नीति का विरोध कर रहे हैं क्योंकि यह हमारे इतिहास, परंपराओं को विकृत कर रही है। हम एक विकेंद्रीकृत शिक्षा प्रणाली चाहते हैं।"

गांधी ने कहा कि भारत जोड़ी यात्रा 2024 के चुनावों के लिए नहीं है और कांग्रेस भाजपा-आरएसएस द्वारा किए जा रहे देश के विभाजन के खिलाफ लोगों को एकजुट करना चाहती है।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, Rahul Gandhi, BJP, Shashi Tharoor, Congress President election, Bharat Jodo Yatra
OUTLOOK 08 October, 2022
Advertisement