Advertisement
05 November 2021

सिद्धू ने चन्नी पर फिर साधा निशाना, “मैं होता सीएम तो 15 दिन में कर देता पंजाब के मसले हल”

पंजाब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर अपनी ही पार्टी के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर निशाना साधा है। शुक्रवार को चंडीगढ़ प्रेस क्लब में प्रेस कांफ्रेंस में सिद्धू ने कहा, “90 दिन की चन्नी सरकार के 50 दिन बीत चुके हैं पर बरगाड़ी और पंजाब में नशे के मामले पर यह सरकार कुछ नहीं कर पाई है। बचे 40 दिन में यह सरकार क्या कर पाएगी?” चन्नी को सिधे चुनौती देते हुए सिद्धू ने कहा, ‘यह मुख्यमंत्री पंजाब के मसलों का हल नहीं कर सकते तो मुझे मुख्यमंत्री बना दिया जाए तो मैं पंजाब के इन मसलों का हल 15 दिन में कर दूंंंगा’। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हाईकमान तो मुझे मुख्यमंत्री बनाना चाहता था अगर पंजाब कांग्रेस के नेता मुझे मुख्यमंत्री बनना देना चाहते तो अभी तक पंजाब के मसले हल हो जाते।

हालांकि चन्नी के साथ तनातनी का पटापेक्ष करने के लिए चार दिन पहले ही चन्नी के साथ केदारनाथ यात्रा के बाद सिद्धू ने कहा था,ऑल इज़ वेल नाऊ। चार दिन बाद ही चन्नी सरकार पर सवाल खड़ा करते हुए सिद्धू ने कहा कि पंजाब के लोगों को गु्रु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की घटनाओं पर इंसाफ चाहिए और इसके दोषियों उजागर करने के लिए एसआईटी की नई रिपोर्ट जल्द से जल्द हाईकाेर्ट को क्यों नही सौंपी जा रही?

 चन्नी सरकार पर सवाल दागते हुए सिद्धू ने कहा कि नशे के सौदागरों का नाम सार्वजनिक किया जाए जिन्हें सरकार बचाने पर लगी है। उन्होंने कहा कि पहले की कैप्टन सरकार के समय कहा जाता था कि पुलिस अफसरों की नियुक्ति बादलों की सिफारिश पर होती थी तो ऐसे में गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी का मसला कैसे हल होता और नशे के सौदागरों पर नकेल कैसे कसी जाती?  

Advertisement

 पंजाब में बिजली की दरें तीन रुपए यूनिट घटाए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया में सिद्धू ने कहा कि लॉलीपॉप देकर पंजाब की जनता को मुर्ख नहीं बनाया जा सकता? उन्हें इंसाफ चाहिए।

कांग्रेस का अगला मुख्यमंत्री चेहरा चरणजीत सिंह चन्नी होंगे,इस सवाल पर सिद्धू ने कहा कि चन्नी का नाम सीएम की कुर्सी पर नहीं लिखा है, पंजाब की जनता और कांग्रेस हाईकमान तय करेगा कि 2022 में पंजाब में कांग्रेस का अगला सीएम चेहरा कौन होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Punjab Congress, Punjab Politics, Navjot Singh Sidhu, Charanjit Singh Channi
OUTLOOK 05 November, 2021
Advertisement