Advertisement
04 August 2023

हिंसा के बाद नूंह के एसपी वरुण सिंगला का तबादला, नरेंद्र बिरजानिया को मिली जिले की कमान

हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के बाद राज्य सरकार ने एक्शन लेते हुए वहां के एसपी वरुण सिंगला का ट्रांसफर कर दिया है। वरुण की जगह अब नरेंद्र बिरजानिया को नूंह की कमान सौंपी गई है। वरुण सिंगला को भिवानी का एसपी बनाया गया है। जानकारी के मुताबिक, नूंह की कमान संभालने वाले नरेंद्र बिरजानिया इससे पहले मेवात के एसपी थे।

नूंह में हुई हिंसा के बाद सरकार की कार्रवाई तेज हो गई है। इस मामले में अबतक 93 केस दर्ज किए गए हैं जबकि 176 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं, सोशल मीडिया पर भी नजर रखने के लिए सरकार ने कमेटी का भी गठन किया है।

नूंह जिले में एक मस्जिद में आग लगा दी गई और शॉर्ट सर्किट के कारण एक अन्य मस्जिद में आग लग गई, जबकि गुरुग्राम में लगभग 30 लोगों के एक समूह ने मुस्लिम समुदाय के दो भाइयों की कथित तौर पर पिटाई की। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

Advertisement

पुलिस अधीक्षक (नूंह) वरुण सिंगला ने कहा था, ‘‘एक मस्जिद में हल्की आगजनी की गई है जबकि दूसरी मस्जिद में आग संभवत: शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी। पुलिस ने स्थिति पर नियंत्रण कर लिया है और संदिग्धों को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है।’’ पुलिस ने बताया कि सूचना मिलने के तुरंत बाद दोनों मस्जिदों पर दमकल की गाड़ियां भेजी गईं और आग पर काबू पा लिया गया।

नूंह में गुरूवार को कर्फ्यू में ढील दी गई। नूंह के उपायुक्त प्रशांत पंवार ने कहा, ‘‘लोग सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक रोजमर्रा की जरूरी चीजें खरीद सकते हैं।’’ उन्होंने कहा कि शुक्रवार को यानी आज सुबह 10 बजे से तीन घंटे के लिए कर्फ्यू में फिर से ढील दी जाएगी। नूंह और राज्य के कुछ अन्य स्थानों में पांच अगस्त तक निलंबित की गईं मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाएं बृहस्पतिवार को दोपहर एक बजे से तीन घंटे के लिए बहाल कर दी गईं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Haryana, Nuh SP Varun Singla, transferred and posted, SP Bhiwani, IPS Narendra Bijarniya, replaces, SP Nuh
OUTLOOK 04 August, 2023
Advertisement