Advertisement
14 July 2022

मशहूर पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी को दो साल की सजा, मानव तस्करी का है मामला

पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी को मानव तस्करी के मामले में दो साल की सजा सुनाई गई है। पटियाला के एडिशनल सेशन जज ने आज पंजाबी गायक दिलेर मेहंदी की अपील खारिज कर दी। पंजाबी गायक दलेर मेहंदी को पटियाला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि साल 2018 में दलेर मेहंदी को ट्रायल कोर्ट ने कबूतरबाजी के केस में 2 साल की सजा सुनाई गई थी, जिसके बाद दलेर मेहंदी को जमानत मिल गई थी।

दलेर मेहंदी ने सेशन कोर्ट में फैसले को चुनौती दी थी, जिसमें आज एडिशनल सेशन जज ने दलेर मेहंदी की अपील को खारिज कर दिया है। साल 2003 में दलेर मेहंदी के खिलाफ पटियाला में कबूतरबाजी का केस दर्ज हुआ था।

Advertisement

क्या है पूरा मामला?

यह मामला 2003 का है। दलेर मेहंदी और उनके भाई शमसेर सिंह पर मानव तस्करी करने का आरोप लगाया गया था। दोनों के खिलाफ अमेरिका में 31 केज दर्ज किए गए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों के खिलाफ यह आरोप लगाया गया था कि वह गैरकानूनी रूप से लोगों को विदेश भेजकर मोटी रकम लेते थे। इस मामले में कोर्ट ने 15 साल बाद यानी 2018 में गायक को दो साल कैद की सजा सुनाई थी। हालांकि दलेर मेहंदी के वकील ने इस फैसले को पटियाला कोर्ट में चुनौती दी, जिसके बाद कोर्ट ने आज यानी गुरुवार को फैसले को कायम रखते हुए गायक और उनके भाई को जेल भेज दिया है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Famous Punjabi singer, Daler Mehndi, sentenced, two years, human trafficking case
OUTLOOK 14 July, 2022
Advertisement