Advertisement
30 March 2022

पंजाब के प्राइवेट स्कूलों की फीस और किताबों पर सीएम भगवंत मान ने किया बड़ा ऐलान, जानें

ट्विटर

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को राज्य के निजी स्कूलों, फीस और किताबों को लेकर अहम घोषणा की। पंजाब सरकार ने बताया कि राज्य के निजी स्कूलों के फीस बढ़ाने पर पाबंदी लगा दी गई है। प्राइवेट स्कूलों को इस सेशन में होने वाले एडमिशन के लिए भी फीस बढ़ाने की अनुमति नहीं मिलेगी।

एक अन्य फैसले में सीएम भगवंत मान ने कहा कि कोई भी स्कूल किसी खास दुकान से किताब और ड्रेस खरीदने के लिए नहीं बोलेगा। बच्चों के माता-पिता अपने हिसाब से किताब और ड्रेस खरीद सकते हैं। सीएम भगवंत मान ने कहा कि पंजाब सरकार का यह फैसला तत्काल प्रभाव से लागू होगा।

Advertisement

सीएम भगवंत मान ने कहा "कोई भी प्राइवेट स्कूल अभिभावकों को किसी खास दुकान पर जाकर यूनिफॉर्म और किताबें खरीदने के लिए नहीं कहेगा। उन्होंने कहा "स्कूल उस इलाके की सभी दुकानों पर अपनी किताबें और यूनिफॉर्म उपलब्ध कराएंगे। अभिभावक अपनी पसंद की किसी भी दुकान से खरीद सकेंगे।"

इससे पहले पंजाब के सीएम ने कहा कि राज्य में एजुकेशन आम लोगों की पहुंच से दूर हो चुकी है। वह इतनी महंगी हो गई है कि लोग अपने बच्चों को अच्छे स्कूलों में पढ़ाना तो चाहते हैं लेकिन उनकी जेब जवाब नहीं देती। वहीं, कई लोग ऐसे हैं जिन्हें अपने बच्चों को स्कूल छुड़वा कर काम पर लगाना पड़ता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Punjab CM Bhagwant Mann, big announcement, fees and books, private schools
OUTLOOK 30 March, 2022
Advertisement