Advertisement
12 July 2024

अमृतपाल सिंह के भाई हरप्रीत को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें क्या है कारण?

कट्टरपंथी सिख उपदेशक और खडूर साहिब लोकसभा सीट के सांसद अमृतपाल सिंह के भाई हरप्रीत सिंह को जालंधर पुलिस ने मादक पदार्थ मामले में पकड़ा है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने कहा कि जालंधर ग्रामीण पुलिस ने हरप्रीत सिंह को एक अन्य साथी लवप्रीत सिंह उर्फ लवी के साथ बृहस्पतिवार की शाम पकड़ा। उन्होंने बताया कि दोनों की कार की तलाशी में उनके पास से चार ग्राम ‘आईसीई (मेथामेफटामाइन)’ दवा बरामद की गई।

अधिकारी ने कहा कि हरप्रीत सिंह सामान इधर उधर भेजने का काम करता था। उन्होंने कहा कि हरप्रीत सिंह और लवप्रीत सिंह दोनों अमृतसर के रहने वाले हैं।

Advertisement

अमृतपाल सिंह वर्तमान में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत असम के डिब्रूगढ़ जिले की जेल में बंद हैं। हाल ही में उन्हें लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ लेने के लिए चार दिन की पैरोल पर दिल्ली भेजा गया था।

2024 का लोकसभा चुनाव निर्दलीय के रूप में लड़ने के बाद अमृतपाल सिंह ने खडूर साहिब सीट से कांग्रेस उम्मीदवार कुलबीर सिंह जीरा को हराकर जीत हासिल की। ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के प्रमुख अमृतपाल को नौ सहयोगियों के साथ रासुका के तहत जेल में डाल दिया गया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Amritpal Singh, Amritpal Singh brother arrested, Waris Punjab De Organisation, Methamphetamine, Khalistan
OUTLOOK 12 July, 2024
Advertisement