Advertisement
09 October 2023

चीन से एक पैसा भी नहीं आया, न्यूज़क्लिक के बॉस प्रबीर पुरकायस्थ ने हाईकोर्ट को बताया

न्यूज़क्लिक के संस्थापक प्रबीर पुरकायस्थ को चीन समर्थक प्रचार प्रसार के लिए धन प्राप्त करने के आरोप में आतंकवाद विरोधी कानून गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत दर्ज एक मामले में गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने सोमवार को दिल्ली उच्च न्यायालय को यह जानकारी दी कि उनके ख़िलाफ़ आरोप "झूठे" और "फर्जी" थे, और "चीन से एक पैसा भी नहीं आया" है।

न्यायमूर्ति तुषार राव गेडेला ने पुरकायस्थ और समाचार पोर्टल के मानव संसाधन विभाग के प्रमुख अमित चक्रवर्ती की गिरफ्तारी और उसके बाद 7 दिन की पुलिस रिमांड को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर आदेश सुरक्षित रख लिया। क्योंकि जांच एजेंसी ने अपनी कार्रवाई का बचाव करते हुए दावा किया था कि न्यूज़क्लिक को चीन में एक व्यक्ति से 75 करोड़ रुपये मिले थे। न्यायमूर्ति गेडेला ने प्रतिद्वंद्वी पक्षों को लगभग दो घंटे तक सुनने के बाद कहा कि तर्क सुनने के बाद आदेश सुरक्षित रख लिया गया है।

अदालत ने कहा कि आरोपी की आगे की रिमांड समाचार पोर्टल के दो वरिष्ठ अधिकारियों की याचिकाओं पर उसके आदेश के अधीन होगी। पुरकायस्थ और चक्रवर्ती, जिन्हें 3 अक्टूबर को दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ द्वारा गिरफ्तार किया गया था, ने अपनी गिरफ्तारी और उसके बाद पुलिस हिरासत को चुनौती देते हुए पिछले सप्ताह उच्च न्यायालय का रुख किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: China, high court, news click, ED, China
OUTLOOK 09 October, 2023
Advertisement