Advertisement
23 April 2022

"भारत में मुसलमान शांति से रहते हैं, विदेशी राष्ट्रों द्वारा हमारे घरेलू मामलें में हस्तक्षेप अनुचित": इस्लामिक रिसर्च सेंटर के निदेशक रजवी बोले

ANI

भारत में हो रहे कथित मानवाधिकार हनन पर ब्रिटेन के लेबर पार्टी के सांसद नाज़ शाह की टिप्पणी को खारिज करते हुए, भारतीय विद्वान मौलाना शहाबुद्दीन रज़वी बरेलवी ने कहा कि यहां मुसलमान शांति से रहते हैं और भारत के आंतरिक मामले में किसी विदेशी राष्ट्र द्वारा किसी भी तरह का हस्तक्षेप अनुचित है।

ब्रिटेन के सांसद की टिप्पणियों का विरोध करते हुए इस्लामिक रिसर्च सेंटर के निदेशक रजवी ने कहा कि ब्रिटेन के सांसद का बयान गैर जिम्मेदाराना है। देश में मुस्लिम अल्पसंख्यकों के प्रति निष्पक्ष होने के लिए भारत की सराहना करते हुए, रज़वी ने कहा, "भारत में, सभी मुसलमान शांति से रहते हैं। हमें किसी का सामना नहीं करना पड़ता है।"

उन्होंने कहा, "हम पूरी आजादी के साथ नमाज, अज़ान और  जलसा करते हैं। किसी को कोई समस्या नहीं होती है। जहां तक कश्मीर का सवाल है, यह भारत का अभिन्न अंग है और हमेशा रहेगा।" उन्होंने आगे कहा कि सभी भारतीय मुसलमान मानते हैं कि जम्मू और कश्मीर हमेशा भारत का हिस्सा था, है और रहेगा। इस बारे में विचारों का कोई टकराव नहीं है। भारत में मुसलमान खुश हैं। हम भारत में समृद्धि चाहते हैं जो सबसे विकासशील देशों में से एक है।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Islamic research center, Muslim leaves in peace, India, Britain, Labor Party
OUTLOOK 23 April, 2022
Advertisement