Advertisement
01 June 2022

मूसेवाला हत्याकांड: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने सुरक्षा को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट से वापस ली याचिका, एनकाउंटर की जताई थी आशंका

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल होने के संदेह में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय से अपनी याचिका वापस ले ली, जिसमें उन्होंने एक "फर्जी मुठभेड़" की आशंका के चलते आवश्यक सुरक्षा उपायों की मांग की थी।"

शुरुआत में, उनके वकील ने न्यायमूर्ति स्वर्ण कांता शर्मा के समक्ष प्रस्तुत किया कि वह याचिका वापस लेना चाहते हैं और इसे पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के समक्ष दायर करना चाहते हैं।

अदालत ने कहा, "याचिका वापस लिए जाने के रूप में खारिज की जाती है।" दिल्ली सरकार के स्थायी वकील (अपराधी) संजय लाउ ने कहा कि याचिका दिल्ली में विचारणीय नहीं है।

Advertisement

दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका में तिहाड़ जेल प्राधिकरण और दिल्ली पुलिस को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देश देने की मांग की गई थी कि पंजाब पुलिस सहित किसी अन्य राज्य पुलिस को उसकी हिरासत देने से पहले उसकी सुरक्षा के लिए वीडियोग्राफी सहित आवश्यक सुरक्षा उपाय किए जाएं।

बिश्नोई ने पहले यहां एक जिला अदालत का दरवाजा खटखटाया था, जिसने उनकी याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया था।

बता दें कि पंजाब के मानसा जिले में 29 मई को अज्ञात हमलावरों ने मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिसके एक दिन बाद राज्य सरकार ने उनकी सुरक्षा में कटौती की थी। उनके साथ जीप में यात्रा कर रहे उनके चचेरे भाई और एक दोस्त भी हमले में घायल हो गए।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 28 वर्षीय मूसेवाला की हत्या की जांच के लिए उच्च न्यायालय के एक मौजूदा न्यायाधीश की अध्यक्षता में एक न्यायिक आयोग के गठन की घोषणा की है।शुभदीप सिंह सिद्धू, जिन्हें सिद्धू मूसेवाला के नाम से जाना जाता है, उन 424 लोगों में शामिल थे, जिनकी सुरक्षा 28 मई को अस्थायी रूप से वापस ले ली गई थी या कम कर दी गई थी।

बिश्नोई ने अधिवक्ता विशाल चोपड़ा के माध्यम से उच्च न्यायालय में दायर अपनी याचिका में केंद्रीय तिहाड़ जेल अधिकारियों को किसी भी पेशी वारंट पर किसी अन्य राज्य पुलिस को उनकी हिरासत देने से पहले अपने वकीलों को पूर्व सूचना देने का निर्देश देने की मांग की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Moosewala, killing, Gangster Lawrence Bishnoi, withdraws petition, Delhi High, security, encounter
OUTLOOK 01 June, 2022
Advertisement