Advertisement
04 June 2022

मूसेवाला मामला: पंजाब सरकार को झटका, हाईकोर्ट ने सिटिंग जज से जांच की मांग ठुकराई

गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में हाई कोर्ट के मौजूदा न्यायाधीश से जांच कराने का पंजाब सरकार का अनुरोध स्वीकार नहीं किया गया है।

सूत्रों ने बताया कि इस संबंध में कोर्ट प्रशासन की ओर से राज्य सरकार को पत्र भेज दिया गया है। खबरों के मुताबिक, हाई कोर्ट प्रशासन ने सरकार से कहा है कि वह एक न्यायाधीश को नहीं बख्श सकता। उच्च न्यायालय में 38 न्यायाधीशों की कमी है, जिनमें लगभग 4.50 लाख मामले लंबित हैं। राज्य सरकार की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई।

बता दें कि पंजाब के मानसा जिले में 29 मई को अज्ञात हमलावरों ने मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी।
मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह की मांग के बाद पंजाब सरकार ने सोमवार को उच्च न्यायालय के एक मौजूदा न्यायाधीश की अध्यक्षता में न्यायिक आयोग के गठन की घोषणा की थी।

Advertisement

पंजाब के प्रधान सचिव (गृह) अनुराग वर्मा ने 30 मई को हाई कोर्ट, रजिस्ट्रार जनरल को लिखे एक पत्र में लिखा था, “सरकार इस गंभीर घटना के बारे में बहुत चिंतित है और अपराधियों को पकड़ने के लिए अपना हर संभव प्रयास कर रही है।"

यही नहीं, मूसेवाला के परिवार ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर प्रसिद्ध पंजाबी गायक की नृशंस हत्या की केंद्रीय एजेंसियों से जांच कराने की मांग की है।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को मानसा में मूसेवाला के घर का दौरा किया था, और मारे गए गायक के परिवार को आश्वासन दिया था कि उसके हत्यारे जल्द ही सलाखों के पीछे होंगे।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Moosewala case, Punjab government, sitting judge, High Court, Moosewala Murder
OUTLOOK 04 June, 2022
Advertisement