Advertisement
05 July 2022

संविधान पर 'टिप्पणी' करने को लेकर केरल के मंत्री पर भड़की कांग्रेस, तत्काल बर्खास्त करने की मांग की

प्रतिकात्मक तस्वीर: ANI

कांग्रेस ने मंगलवार को केरल के मंत्री साजी चेरियन को तत्काल बर्खास्त करने की मांग की और कहा कि ऐसा करके उन्होंने भारत के आदर्शों का “अपमान” किया है।

केरल के पथानामथिट्टा जिले के मल्लापल्ली में एक राजनीतिक कार्यक्रम में बोलते हुए, माकपा नेता चेरियन ने कहा था कि संविधान "शोषण को माफ करता है" और देश के लोगों को "लूट" करने में मदद करने के लिए लिखा गया है।

मंगलवार को क्षेत्रीय टेलीविजन चैनलों द्वारा भाषण के दृश्य प्रसारित किए जाने के बाद यह मुद्दा सामने आया। कांग्रेस महासचिव संगठन के सी वेणुगोपाल ने चेरियन की टिप्पणी की कड़ी निंदा की।

Advertisement

वेणुगोपाल ने कहा, "उन्होंने न केवल उस संविधान का अपमान किया है जिसकी उन्होंने शपथ ली थी, बल्कि बाबा साहेब अंबेडकर और भारत के आदर्शों का भी अपमान किया है। उन्हें इस्तीफा देना चाहिए या तुरंत हटा दिया जाना चाहिए।"

मंत्री की टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने ट्विटर पर कहा कि जिस संविधान पर उन्होंने शपथ ली थी, उस पर सबसे "अप्रिय टिप्पणी" करने वाले चेरियन को तुरंत बर्खास्त किया जाना चाहिए।

केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के सुधाकरन और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीसन ने मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से चेरियन को कैबिनेट से हटाने या कड़ी कानूनी कार्रवाई का सामना करने का आग्रह किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 05 July, 2022
Advertisement