Advertisement
04 June 2022

कर्नाटक: विश्व हिंदू परिषद ने श्रीरंगपट्टनम में मस्जिद में पूजा का आह्वान किया, बढ़ाई गई सुरक्षा

जामिया मस्जिद में पूजा करने के लिए विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के आह्वान के बाद जिले के 18वीं सदी के शासक टीपू सुल्तान की पूर्व 'राजधानी' श्रीरंगपटना में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। विहिप का कहना है कि मस्जिद एक हनुमान मंदिर को तोड़ने के बाद बनाया गया है।
       
किसी भी विरोध या जुलूस को रोकने के लिए सीआरपीसी की धारा 144 के तहत मंदिर कस्बे में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। जिला पुलिस बल के अलावा, कर्नाटक राज्य आरक्षित पुलिस की टुकड़ियों को भी तैनात किया गया है।शहर में सड़कों पर बैरिकेडिंग कर दी गई है और सुरक्षा पिकेट भी बनाए गए हैं।
       
बजरंग दल और विहिप के कार्यकर्ताओं ने भगवा दुपट्टा और भगवा झंडा थामे मोटरसाइकिलों पर 'जय श्रीराम' के नारे लगाए। विरोध के डर से मंदिर के आसपास के कई दुकानदारों ने दिन भर के लिए शटर गिरा दिए।

फ्रिंज हिंदू संगठनों के सदस्यों ने मस्जिद तक विरोध मार्च का आह्वान किया है। हालांकि प्रशासन ने इसकी अनुमति देने से इनकार कर दिया है।
       
राज्य के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने विहिप के 'श्रीरंगपटना चलो' अभियान के मद्देनजर पुलिस को शांति और सार्वजनिक व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए सभी उपाय करने के निर्देश दिए हैं।
        

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Karnataka, Vishva Hindu Parishad, Pooja, Mosque, Tipu Sultan
OUTLOOK 04 June, 2022
Advertisement