Advertisement
09 September 2016

विहिप ने एक महीने में सर्वे करा किया दावा, 17 राज्यों से हिंदू कर रहे पलायन

बंगाल में मुस्लिम आबादी के 24 से बढ़कर 27 फीसद होने का दावा कर रही है विश्व हिंदू परिषद। वहां मालदा, मुर्शिदाबाद, उत्तरी दिनाजपुर, बर्दवान और मिदनापुर समेत आठ मुस्लिम बहुल जिलों से हिंदुओं को खदेड़ने का दावा किया जा रहा है। हालांकि, राज्य सरकार और सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के नेता इस दावे को गलत बता रहे हैं। तृणमूल सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुल्तान अहमद ने कहा कि बंगाल में सद्भाव का माहौल है। सर्वेक्षण की राजनीति के लिए कोई जगह नहीं है।

विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया और संयुक्त महासचिव सुरेन्द्र जैन ने जुलाई के पहले हफ्ते में कोलकाता और पटना में सर्वेक्षण कराने का ऐलान किया था। प्रवीण तोगड़िया के अनुसार, 'जम्मू-कश्मीर से लेकर केरल तक, गुजरात से लेकर बंगाल तक देश के विभिन्न हिस्सों में हिन्दू अपना घर-बार और सम्पत्ति पीछे छोड़कर वहां से हटने के लिए मजबूर हैं।'

वीएचपी ने अपने नए अभियान का नाम `पलायन नहीं पराक्रम’ रखा है। सुरेंद्र जैन का दावा है कि जम्मू एवं कश्मीर, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, आंध्र प्रदेश, तेलेंगाना, असम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, गुजरात, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक में सर्वेक्षण कराया जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: विश्व हिंदू परिषद, विहिप, 17 राज्यों, सर्वेक्षण, हिंदू, पलायन, VHP, survey, Hindus, migrate, 17 states
OUTLOOK 09 September, 2016
Advertisement