Advertisement
22 August 2016

उर्जित पटेल की नियुक्ति से संतुष्‍ट स्‍वामी ने कहा, अलविदा "आर 3"

google

मुद्रास्फीति को रोकने के लिए ब्याज दर कम नहीं करने की राजन की नीति की स्वामी ने घोर आलोचना की थी। स्वामी ने कहा कि पटेल राजन की तरह आक्रामक नहीं होंगे। जब स्वामी के एक फॉलोवर ने केन्या का नागरिक होने के कारण पटेल की आलोचना की तो स्वामी ने कहा कि वह केन्या के नागरिक नहीं हैं, वह थे। "आर 3" का जन्म भारत में हुआ और उन्होंने भारत में 2007 से रहने के बावजूद अपना ग्रीन कार्ड बरकरार रखना चुना।

आर 3 रघुराम राजन का उल्लेख करने के लिए आदिवर्णिक शब्द है। इसका उन्होंने ब्याज दर उंची रखकर विकास को नुकसान पहुंचाने के लिए राजन पर हमला करने के दौरान कई बार इस्तेमाल किया। उनके ट्वीट की वजह से उनके फॉलोवरों ने दावा किया कि वह पटेल की नियुक्ति का समर्थन कर रहे हैं। 

स्वामी ने एक फॉलोवर के ट्वीट को रीट्वीट किया जिसमें कहा गया है, ‘अलविदा रघुराम राजन। कोई और शौक चुनें। शुक्रिया। स्वागत उर्जित पटेल।’ स्वामी ने इससे पहले आरोप लगाया था कि राजन देश के लिए उपयुक्त नहीं हैंं। उन्होंने कहा था कि राजन ने मुद्रास्फीति पर नियंत्रण करने की आड़ में ब्याज दरों में वृद्धि की जिससे देश को नुकसान हुआ।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: आरबीआई, गवर्नर, उर्जित पटेल, सुब्रमण्‍यम स्‍वामी, भाजपा, रघुराम राजन, raghuram rajan, rbi, governor, urjit patel, subrmanyam swamy
OUTLOOK 22 August, 2016
Advertisement