Advertisement
20 June 2015

विदेशी पत्रकारों का सामना करने को सुषमा कितनी तैयार

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह का आयोजन संयुक्त राष्ट्र में भारतीय मिशन द्वारा किया जा रहा है। सुषमा आज सुबह एयर इंडिया के विमान से रवाना हुई। उन्होंने इसकी जानकारी देते हुए ट्वीट किया, ‘न्यूयार्क के लिए रवाना हो रही हूं।’ भारतीय पत्रकारों से नजरें बचाकर वह न्यूयॉर्क तो रवाना हो गई हैं लेकिन इस संकट के कारण केंद्र की देशभर में नरेंद्र मोदी सरकार को आलोचना झेलनी पड़ रही है। वैसे, सरकार के महत्वपूर्ण मंत्री देश के पत्रकारों का जवाब देने से कतरा रहे हैं।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित होने वाले इस समारोह में अन्य लोगों के अलावा संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून भी हिस्सा लेंगे। संयुक्त राष्ट्र ने पिछले वर्ष दिसंबर में 21 जून को अंतरराष्टीय योग दिवस घोषित किया था। इस आशय का प्रस्ताव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले वर्ष सितंबर में संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने पहले संबोधन में रखा था।

सुषमा एेसे समय में संयुक्त राष्ट्र में अंतरराष्टीय योग दिवस समारोह में हिस्सा लेने के लिए न्यूयार्क रवाना हुई हैं जब वह आईपीएल के पूर्व दागी प्रमुख ललित मोदी को ब्रिटेन में यात्रा दस्तावेज हासिल करने में मदद के लिए विवादों में घिर गई है। ललित मोदी पर धनशोधन एवं अन्य आरोप भी है। इस मामले में विपक्ष सुषमा के इस्तीफे की मांग कर रहा है। ऐसे में हो सकता है कि सुषमा आलाकमान के निर्देशानुसार मोदी मामले पर विदेशी पत्रकारों के किसी भी सवाल का जवाब तैयार करके न्यूयॉर्क रवाना हो रही होंगी। इधर, आम आदमी पार्टी ने आज सुषमा के घर के सामने विरोध प्रदर्शन किया और उनके इस्तीफे की मांग की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Sushma, lalit Modi, New York, योग दिवस, संयुक्त राष्ट्र
OUTLOOK 20 June, 2015
Advertisement