Advertisement
20 November 2015

शीना मर्डर: पीटर मुखर्जी गिरफ्तार, नप सकते हैं पुलिसवाले

PTI/ File

सीबीआई सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, शीन मर्डर केस की जांच को लटकाने वाले एक पुलिस अधिकारी का नाम सीबीआई चार्जशीट में आ सकता है। पीटर मुखर्जी की पत्नी इंद्राणी, उनके पूर्व पति संजीव खन्ना और उनके पूर्व ड्राइवर श्यामवर राय को भी आज अदालत में पेश किया जाएगा क्योंकि आज इन सभी की न्यायिक हिरासत की अवधि पूरी हो रही है। सीबीआई की ओर से दायर आरोप-पत्र में इन तीनों को शीना बोरा की हत्‍या का आरोपी बनाया गया है। 

गुरुवार को आरोप-पत्र दाखिल करने के कुछ ही घंटों बाद मामले में एक नया मोड़ आया और सीबीआई ने मुखर्जी को भी गिरफ्तार कर लिया। माना जा रहा है कि पीटर मुखर्जी की गिरफ्तारी इंद्राणी मुखर्जी के उस बयान के बाद हुई है जिसमें उन्‍होंने पीटर को शीना की हत्‍या की जानकारी होने की बात कही थी। इसके अलावा पैसों के लेन-देन के बारे में भी पीटर से पूछताछ की जानी है। गौरतलब है कि शीना मर्डर केस में पीटर मुखर्जी के बयान शुरू से ही विरोधाभासी रहे हैं। 

सीबीआई के एक प्रवक्ता ने बताया था कि मामले की जांच के दौरान पीटर का नाम सामने आया था और उसे गिरफ्तार कर किया गया है। प्रवक्ता ने मामले में और जानकारी देने से इंकार कर दिया। जांच एजेंसी के सूत्राें ने बताया कि पीटर को कथित रूप से आरोपी को बचाने और उनके बयानों में विसंगतियों के कारण गिरफ्तार किया गया है। सीबीआई उनकी हिरासत की मांग करेगी ताकि हत्याकांड में उनकी भूमिका का पता लगाने के लिए उनसे पूछताछ की जा सके। गौरतलब है कि फोरेंसिक रिपोर्ट में साबित से हो चुका है कि रायगढ़ के जंगलों से मिली लाश शीना बोरा की ही थी। शव की शिनाख्‍त होने के बाद इस मामले की जांच में तेजी आई है। 

Advertisement

 

 

पीटर मुखर्जी के बेटे राहुल से सीबीआई की पूछताछ

 

शीना बोरा हत्या मामले में पीटर मुखर्जी की गिरफ्तारी के अलावा उनके बेटे राहुल मुखर्जी से 12 घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की गई है। सूत्राें ने कहा कि राहुल का शीना के साथ कथित तौर पर प्रेम संबंध था। उसे कल रात दक्षिणी मुंबई स्थित सीबीआई कार्यालय बुलाया गया। उसे आज सुबह लगभग साढ़े दस बजे सीबीआई कार्यालय से बाहर आते हुए देखा गया है।

 

सूत्राें ने कहा कि राहुल से यह पूछा गया था कि क्या उसने और शीना ने पीटर को यह बताया था कि शीना इंद्राणी की बहन नहीं बल्कि बेटी है। उससे यह भी पूछा गया कि वर्ष 2012 में शीना के गायब हो जाने के बाद क्या उसने कभी शीना की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई थी? 

 

 

- एजेंसी इनपुट 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: शीना बोरा मर्डर केस, इंद्राणी मुखर्जी, पीटर मुखर्जी, सीबीआई, चार्जशीट, मुंबई पुलिस
OUTLOOK 20 November, 2015
Advertisement