Advertisement
30 July 2021

पेगासस जासूसी मामले में अर्जी मंजूर, अगले सप्ताह सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

प्रतीकात्मक तस्वीर

देश में चर्चित पेगासस जाजूसी मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में अगले सप्ताह सुनवाई की जाएगी। शुक्रवार को चीफ जस्टिस एनवी. रमना की बेंच के सामने इस मामले को उठाया गया। जिसपर चीफ जस्टिस ने कहा कि वह अगले सप्ताह सुनवाई करेंगे। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में अपील की गई कि पेगासस मामले की निष्पक्षता से जांच की जाए। इस जांच की अगुवाई सुप्रीम कोर्ट का कोई मौजूदा या रिटायर्ड जज करे।

वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने शुक्रवार को जस्टिस रमना के समक्ष यह मुद्दा उठाया। उन्होंने वरिष्ठ पत्रकार एन.राम द्वारा दाखिल याचिका का जिक्र भी किया। जिसपर जस्टिस ने कहा कि वह अगले सप्ताह इस मामले की सुनवाई करेंगे।

याचिका में कहा गया है कि कथित जासूसी एजेंसियों और संगठनों द्वारा भारत में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और असहमति की अभिव्यक्ति को दबाने की कोशिश की जा रही है।

Advertisement

एक अंतरराष्ट्रीय मीडिया संघ ने बताया है कि 300 से अधिक सत्यापित भारतीय मोबाइल फोन नंबर इजरायली फर्म एनएसओ के पेगासस स्पाइवेयर का उपयोग करके निगरानी के लिए संभावित लक्ष्यों की सूची में थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पेगासस जासूसी मामला, सुप्रीम कोर्ट में पेगासस मामला, एनवी. रमना, वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल, Pegasus espionage case, Pegasus case in Supreme Court, nv. Ramana, Senior Advocate Kapil Sibal
OUTLOOK 30 July, 2021
Advertisement