Advertisement
24 November 2017

पद्मावती विवाद: नाहरगढ़ किले पर शव के साथ धमकी, 'हम पुतले नहीं जलाते, लटका देते हैं'

File Photo

फिल्म पद्मावती को लेकर लगातार जारी विवाद अब खतरनाक स्तर पर आ पहुंचा है। ऐसा तब कहा जा सकता है कि जब जयपुर स्थित नाहरगढ़ के किले से एक व्यक्ति का शव लटका हुआ पाया गया और इसके साथ एक धमकी भी दी गई है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती के विरोध में शुक्रवार को जयपुर के नाहरगढ़ किले की दीवार पर एक शख्स का शव लटका पाया गया है। शव के साथ पास की दीवार पर लिखा है कि हम केवल पुतला जलाते ही नहीं बल्कि लटकाते भी हैं। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने फिलहाल शव को उतार लिया है और ये जानने की कोशिश में जुट गई है कि आखिर यह शव किसका है।

करणी सेना का इनकार

Advertisement

 

करणी सेना ने इस घटना में अपना हाथ होने से इनकार किया है। करणी सेना ने फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ का आरोप लगाकर किसी भी हाल में इसे प्रदर्शित नहीं होने देने का ऐलान किया है।

 

इस घटना के बाद अब फिल्ममेकर्स की ओर से प्रतिक्रियाओं का सिलसिला शुरू हो गया है। मशहूर फिल्म निर्देशक श्याम बेनेगल ने कहा कि ये एक हॉरर स्टोरी है। मुझे विश्वास नहीं होता कि ऐसा हो रहा है, लोकतंत्र में ऐसा नहीं होना चाहिए। फिल्मकारों को और सुरक्षा की जरूरत है, सरकार को इस बारे में कुछ जरूर बोलना चाहिए।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rajasthan, Body found, hanging, Nahargarh Fort, threat note, Padmavati
OUTLOOK 24 November, 2017
Advertisement