Advertisement
12 October 2016

कश्‍मीर : पंपोर मुठभेड़ के तीसरे दिन मारे गए दो आतंकी

google

सुरक्षा बल उद्यमिता विकास संस्थान की उस इमारत में सोमवार से छिपे हुए आतंकवादियों पर जवाबी कार्रवाई की जा रही है। सुरक्षा बल इमारत के एक हिस्से में प्रवेश कर चुके हैं लेकिन वे सावधानी के साथ आगे बढ़ रहे हैं क्योंकि एक और आतंकी के अंदर छिपे होने की आशंका है। अधिकारी ने कहा, पंपोर में अभियान अब भी चल रहा है लेकिन निश्चित तौर पर यह अपने अंतिम चरण में हैं।

अभियान को शुरू हुए 52 घंटे हो चुके हैं और कंक्रीट से बनी इस इमारत की दीवारें उड़ाए जाने के बाद इसके अधिकतर हिस्से अब कंकाल की शक्ल ले चुके हैं। अधिकारी ने कहा कि आतंकियों पर काबू पाने के लिए आधुनिक पैरा कमांडो भी बुलाए गए हैं। सोमवार को सुबह दो से तीन आतंकी ईडीआई परिसर में घुस गए थे और फिर उन्होंने एक इमारत के अंदर मोर्चा खोल लिया था।

अधिकारी ने कहा कि आतंकी शायद नदी के रास्ते से परिसर में घुसे हों लेकिन अभियान पूरा होने के बाद ही इसकी पुष्टि हो सकती है। परिसर में घुसने के बाद आतंकियों ने पुलिस और सुरक्षा बलों का ध्यान आकर्षित करने के लिए छात्राावास के एक कमरे में कई गद्दों में आग लगा दी थी। सुरक्षाबल और पुलिस इमारत से धुंआ निकलते देख कुछ ही मिनट में वहां पहुंच गए थे।

Advertisement

अधिकारियों ने कहा कि शुरूआती गोलीबारी में सेना का एक जवान घायल हो गया था। आतंकियों ने इस साल फरवरी में भी ईडीआई इमारत को निशाना बनाया था। तब 48 घंटे तक चले अभियान में सेना के दो युवा अधिकारियों समेत सुरक्षाबल के पांच सदस्य, संस्थान का एक कर्मचारी और तीन आतंकी मारे गए थे। भाषा एजेंसी 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कश्‍मीर, पंपोर, मुठभेड़, आतंकी, सुरक्षा बल, कार्रवाई, श्रीनगर, पाकिस्‍तान, kashmir, pampore, encounter, terrorist, security gaurd
OUTLOOK 12 October, 2016
Advertisement