Advertisement
04 August 2021

दिल्ली: नाबालिग बच्ची से रेप मामले में ट्वीट कर बुरे फंसे राहुल गांधी, ट्वीटर इंडिया को नोटिस जारी

पीटीआई

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने बुधवार को पॉक्सो अधिनियम का उल्लंघन करने के मामले में ट्वीटर इंडिया को नोटिस जारी कर राहुल गांधी के ट्वीटर हैंडल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

एनसीपीसीआर के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने ट्वीट कर लिखा, "एक पीड़ित बच्ची के माता पिता की फ़ोटो ट्वीट कर उनकी पहचान उजागर कर #POCSO ऐक्ट का उल्लंघन करने पर एनसीपीसीआर ने संज्ञान लेते हुए ट्वीटर इंडिया को नोटिस जारी कर राहुल गांधी के ट्विटर हैंडल के विरुद्ध कार्यवाही करने एवं पोस्ट हटाने के लिए नोटिस जारी किया है।"

Advertisement

बता दें, बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी दिल्ली में कथित बलात्कार-हत्या पीड़िता के परिजनों से मिलने पहुंचे थे। इस मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट हैंडल में नाबालिग लड़की के परिवार की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा,"माता-पिता के आँसू सिर्फ़ एक बात कह रहे हैं- उनकी बेटी, देश की बेटी न्याय की हक़दार है। और इस न्याय के रास्ते पर मैं उनके साथ हूँ।"

गौरतलब है, पीड़ित परिवार का आरोप है कि रविवार को 9 साल की बच्ची शाम 5.30 बजे पुराने नांगल श्मशान घाट पर पानी भरने गई थी जब वह वापस नहीं लौटी तो उसकी मां ने तलाशा। इस बीच उसकी मां को पता चला कि बच्ची श्मशान घाट के अंदर मृत पड़ी है। बच्ची की मां का कहना है कि ये बात पंडित ने बताई कि बच्ची जब वाटरकूलर से पानी भर रही थी तो करंट लगने से उसकी मौत हो गई। पंडित के कहने पर बच्ची का वहीं अंतिम संस्कार किया गया। हालांकि गांव वालों को पता चलने पर वो इकट्ठा हुए और चिता पर पानी डाल कर अधजले शव को बाहर निकाला और मामले की जानकारी पुलिस को दी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: दिल्ली रेप केस, पॉक्सो एक्ट, POCSO अधिनियम, राहुल गांधी, राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग, एनसीपीसीआर, Delhi Rape Case, POCSO Act, POCSO Act, Rahul Gandhi, National Commission for Protection of Child Rights, NCPCR
OUTLOOK 04 August, 2021
Advertisement