Advertisement
30 June 2016

बेटे के लिए 11 साल की दुल्हन, फंसे भाजपा नेता

फाइल फोटो

इस मामले को विपक्ष ने बड़ा मुद्दा बना दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जांच कराने की मांग की है। गोड्डा जिला कांग्रेस अध्यक्ष दीपिका पांडेय सिंह ने राज्यपाल को पत्र लिखकर इसमें हस्तक्षेप करने को कहा है। दूसरी ओर, भाजपा सकते में है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रदीप सिन्हा ने के अनुसार, मुन्ना मरांडी दोषी पाए गए, तो प्रशासन अपना काम करेगा। पार्टी और सरकार का इससे कोई लेना-देना नहीं।

मुन्ना मरांडी पिछले एक हफ्ते से अचानक चर्चा में हैं। उनके पड़ोसी गांव खिजुरिया की एक 16 साल की लड़की ने गोड्डा के सीजीएम कोर्ट में केस दर्ज कराया कि ताला मरांडी के पुत्र पिछले एक साल से उनका यौन शोषण कर रहे हैं। इसकी शिकायत महिला आयोग में भी की गई है। झारखंड महिला आयोग की अध्यक्ष महुआ माजी के अनुसार, उन्होंने कार्रवाई के लिए डीजीपी डीके पांडेय को लिखा है।

महुआ माजी के अनुसार, ताला मरांडी के पुत्र की शादी किसी दूसरी लड़की से तय की गयी थी। लेकिन यौन शोषण का मामला सामने आने के बाद उस लड़की ने मुन्ना मरांडी से शादी करने से इंकार कर दिया। इसके बाद रिश्तेदारों ने उसी की कजिन दूसरी लड़की से शादी की पेशकश की। इसे ताला मरांडी और उनके पुत्र ने स्वीकार कर लिया। इसी लड़की के नाबालिग़ होने का आरोप सामने आया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: झारखंड, भारतीय जनता पार्टी, ताला मरांडी, नाबालिग, शादी, यौन शोषण, महिला आयोग, जांच, Minor bride, Son, BJP leader
OUTLOOK 30 June, 2016
Advertisement