Advertisement
08 January 2018

कथित तौर पर हिजबुल में शामिल वानी AMU से सस्पेंड, पुलिस की छापेमारी शुरू

मनान वानी (बाएं), एसएसपी राजेश पांडेय (दाएं)

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) के लापता पीएचडी छात्र मनान वानी की तलाश में यूपी पुलिस ने यूनिवर्सिटी में छापेमारी शुरू की है। कथित तौर पर मनान वानी का हथियार के साथ एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। कहा जा रहा है कि वानी ने हिजबुल मुजाहिदीन जॉइन कर लिया है। मनान वानी जम्मू-कश्मीर का रहने वाला है।

एसएसपी के नेतृत्व में जिला पुलिस की एक टीम हॉस्टलों में जाकर मनान वानी की तलाश कर रही है। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने संदेह के आधार पर मनान वानी को तत्काल प्रभाव से निलंबित भी कर दिया है।

अलीगढ़ एसएसपी राजेश पांडेय ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस तरह की रिपोर्ट हैं कि मनान वाणी ने हिजबुल मुजाहिदीन जॉइन कर लिया था। उन्होंने कहा कि बगैर वेरीफिकेशन के अभी हम कुछ भी नहीं कह सकते।

Advertisement

इस बीच एएमयू के छात्र के आतंकी संगठन में शामिल होने की अटकलों से विश्वविद्यालय प्रशासन और छात्रों में हड़कंप मच गया है। एएमयू प्रशासन मनान वानी के मामले पर चुप्पी साधे हुए है। साथ ही किसी भी प्रकार की जानकारी होने से इनकार कर रहा है।

पहले भी लगे थे आरोप

गौरतलब है कि विश्वविद्यालय परिसर में छात्र पर एक साल पूर्व भी इस प्रकार के गंभीर आरोप लगे थे। एएमयू के जनसम्पर्क अधिकारी उमर सलीम पीर जायदा ने बताया कि मनान वानी के हिजबुल में शामिल होने की अटकल पर अभी तक विश्वविद्यालय प्रशासन को कोई जानकारी नहीं है।

उन्होंने कहा कि किसी भी सुरक्षा एजेंसी ने भी इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है। यह राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा मामला है और यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा कोई ढिलाई नहीं बरती जाएगी। गौरतलब है कि वानी का एके-47 राइफल के साथ एक फोटो इन दिनों सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mannan Wani, research scholar, AMU, aligarh
OUTLOOK 08 January, 2018
Advertisement