Advertisement
21 June 2015

'ललितगेट' में मुंबई पुलिस आयुक्‍त, फडणवीस ने मांगी सफाई

twitter

मुंबई। मारिया की ल‍लित मोदी से मुलाकात की तस्‍वीरें सामने आने के बाद ललितगेट में एक नया मोड़ आ गया है। खुद राकेश मारिया ने भी स्वीकार किया कि उन्होंने आईपीएल के पूर्व प्रमुख के वकील के अनुरोध पर उनसे 2014 में लंदन में मुलाकात की थी। मारिया ने एक बयान जारी कर अपनी सफाई दी है। 

मारिया ने बताया कि 15 से 20 मिनट तक चली मुलाकात के दौरान ललित ने लंदन में अंडरवर्ल्‍ड से जान का खतरा बताते हुए मुंबई पुलिस से मदद मांगी थी। मारिया ने दावा किया है कि लंदन से लौटने के शीघ्र बाद उन्होंने तत्कालीन गृहमंत्री को इस मुलाकात से अवगत कराया था।

मारिया ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि जुलाई 2014 में वह लंदन में आधिकारिक रूप से सम्मेलन में शामिल हुए थे। सम्मेलन में उनसे ललित का प्रतिनिधित्व कर रहे एक वकील ने संपर्क किया, जिन्होंने कहा कि ललित अपनी और लंदन स्थित अपने परिवार को जान को गंभीर खतरा होने के सिलसिले में मिलना चाहते हैं।

Advertisement

गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियर लीग के पूर्व आयुक्त ललित और अन्य लोग विदेशी मुद्रा के कथित उल्लंघन मामले में प्रवर्तन निदेशालय की जांच का सामना कर रहे हैं। मारिया ने कहा कि यह स्मरण है कि मुंबई के संयुक्त पुलिस आयुक्त अपराध के तौर पर वर्ष 2009-10 में उनके तहत अपराध शाखा ने मुंबई अंडरवर्ल्‍ड द्वारा उन्हें ललित को जान से मारने की कोशिश को नाकाम कर दिया था। लंदन में हुई घटनाओं के क्रम का वर्णन करते हुए मारिया ने कहा कि ललित के वकील ने थोड़ी देर के लिए ललित से उनके मिलने का अनुरोध किया था। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ललित मोदी, राकेश मारिया, ललितगेट, देवेंद फडणवीस, LALIT MODI, LALITGATE, RAKESH MARIA, DEVENDRA FADNAVIS
OUTLOOK 21 June, 2015
Advertisement