Advertisement
10 November 2017

लालू ने दिए संकेत, अगले विधानसभा चुनाव में तेजस्वी होंगे मुख्यमंत्री उम्मीदवार

FILE PHOTO.

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने अपने पुत्र और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद के नेतृत्व को लेकर हो रही तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया।

पीटीआई के मुताबिक, लालू प्रसाद ने यहां शुक्रवार (10 नवंबर) को कहा कि वर्ष 2020 में संभावित बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी का नेतृत्व तेजस्वी यादव करेंगे। 

राजद के रामचंद्र पूर्वे ने कहा था कि बिहार में अगली सरकार तेजस्वी यादव के नेतृत्व में बनेगी। इसी बात का जवाब देते हुए लालू ने कहा, "तेजस्वी के बारे में मैं इसलिए नहीं कह रहा हूं कि वह मेरे बेटे हैं। तेजस्वी हम लोगों से काफी आगे हैं और चर्चित हैं. बिहार के लोग तेजस्वी की भाषा और उनकी राजनीतिक क्षमता से खुश हैं।"

Advertisement

राजद अध्यक्ष ने कहा कि अब युवाओं का जमाना है और टिकट से लेकर सभी जगहों पर युवकों को आगे लाना होगा और यह लोग पूरी तरह पार्टी के लिए उत्साहित होकर काम करेंगे। हालांकि, लालू ने यह भी कहा कि मिल बैठकर सभी लोग इस मामले को तय करेंगे। अभी चुनाव में बहुत देरी है।

इसके पूर्व राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने भी तेजस्वी को क्षमतावान और ऊर्जावान बताते हुए कहा था कि वर्ष 2020 का विधानसभा चुनाव उन्हीं के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। इसके बाद राजद के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी ने साफ शब्दों में तेजस्वी की दावेदारी का अनुमोदन नहीं करते हुए कहा था कि जो भी होगा, वह लालू प्रसाद की सलाह से होगा और वे ही मुख्यमंत्री उम्मीदवार का फैसला करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Lalu Prasad Yadav, Bihar, tejaswi yadav, cm candidate
OUTLOOK 10 November, 2017
Advertisement