Advertisement
17 January 2022

हरियाणा में कोरोना के बढ़ते मामलों के लिए अनिल विज ने दिल्ली को ठहराया जिम्मेदार तो सत्येंद्र जैन दिया ये जवाब

एएनआई

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर दिल्ली और हरियाणा सरकार में आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गया है। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने राज्य में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर दिल्ली को जिम्मेदार ठहराया था। उनके इस बयान को लेकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने पलटवार किया है। वहीं, इन मंत्रियों के बयानबाजी के बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे इस कचरे में पड़ना ही नहीं है। 

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा था कि प्रदेश में रोजाना कोरोना के नए मामलों का आंकड़ा लगभग 9,000 हजार है, इनमें से आधे से ज़्यादा मामले गुरुग्राम, फरीदाबाद और सोनीपत के हैं। दिल्ली के संक्रमित मामलों का हरियाणा पर बहुत प्रभाव पड़ता है और पड़ रहा है।

Advertisement

इस बयान पर पलटवार करते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा कि ये राजनीतिक बातें हैं, मैं यह भी बता सकता हूं कि दिल्ली में हरियाणा के कितने लोग पॉजिटिव हैं। दिल्ली के बाहर से प्रतिदिन 1,000 से अधिक कोरोना मामले सामने आ रहे हैं।

वहीं इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आरोप प्रत्यारोप से बीमारी खत्म नहीं होगी। मैं इस पचड़े में नहीं पड़ना चाहता। देश में कहीं भी कोरोना है तो ये अच्छी बात नहीं है। हरियाणा में कोरोना है या दिल्ली में कोरोना है तो ये अच्छी बात नहीं है।

दिल्ली में कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट देखी जा रही है। रविवार को दिल्ली में कोविड-19 के 18,286 नए केस सामने आए और 28 मरीजों की जान चली गई। इसके साथ पॉजिटिविटी रेट भी नीचे आय़ा है। पॉजिटिविटी रेट 27.87 फीसदी रहा, जो एक दिन पहले 30.64 फीसदी था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: हरियाणा में कोरोना, दिल्ली में कोरोना, कोरोना वायरस, अरविंद केजरीवाल, अनिल विज, Corona in Haryana, Corona in Delhi, Corona virus, Arvind Kejriwal, Anil Vij
OUTLOOK 17 January, 2022
Advertisement