Advertisement
30 August 2015

आंदोलन का विस्‍तार करेंगे हार्दिक, चाहिए जाट-गुर्जरों का साथ

नई दिल्‍ली। पटेल आरक्षण आंदोलन के दौरान गुजरात में भड़की हिंसा के लिए हार्दिक पटेल ने पूरी तरह गुजरात पुलिस को जिम्‍मेदार ठहराया है। जाट और गुर्जर आरक्षण आंदोलन के नेताओं से बातचीत करने दिल्‍ली पहुंचे हार्दिक पटेल ने कहा है कि वह देश भर में आरक्षण आंदोलन का विस्‍तार करेंगे। इसके लिए उन्‍हें जाट और गुर्जर समुदाय का समर्थन भी चाहिए। आरक्षण की मांग को लेकर वह उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी धरना देने की योजना बना रहे हैं। 

 

गुजरात में आरक्षण आंदोलन के जरिये तेजी से उभरे हार्दिक पटेल रविवार को दिल्ली पहुंचे। पत्रकारों से बातचीत में हार्दिक पटेल ने कहा, हम अपने आंदोलन को देशभर में ले जाएंगे। पटेल समुदाय को जहां भी मेेरी जरूरत होगी, मैं वहां जाऊंगा। हम जंतर-मंतर पर और लखनऊ में प्रदर्शन की योजना बना रहे हैं।

Advertisement

राजनीतिक दलों से समर्थन मिलने के मुद्दे पर हार्दिक पटेल ने कहा है कि कांग्रेस के लोग मुझे भाजपा का कहते हैं। भाजपा के लोग कांग्रेस का एजेंट बताते हैं। कुछ लोग तो मुझे आम आदमी पार्टी का कहते हैं। लेकिन वह किसी दल से नहीं जुड़े हैं। बस अपने समाज के हक की लड़ाई लड़ रहे हैं। पटेल ने कहा है कि उन्हें इस आंदोलन में जाट और मुजर्ररों का साथ चाहिए। उन्‍होंने कहा कि आरक्षण आंदोलन की योजना बनाने के लिए दिल्ली आए हैं, किसी मंत्री से मिलने के लिए नहीं।

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: आरक्षण्‍ा, आंदोलन, पटेल, हार्दिक पटेल, गुर्जर, जाट, दिल्‍ली
OUTLOOK 30 August, 2015
Advertisement