Advertisement
23 October 2016

बीएसएफ जवान गुरनाम सिंह शहीद, पिता ने पाक से चाही जंग

गूगल

गुरनाम का जम्मू में इलाज चल रहा था। सोमवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। पुलिस के मुताबिक, 26 साल के गुरनाम ने जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अंतिम सांस ली। गुरनाम शुक्रवार सुबह घायल हो गए थे, जब पाकिस्तानी सैनिकों ने उन्हें निशाना बनाया, क्योंकि कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठ के बड़े प्रयास को नाकाम करने में उनकी अहम भूमिका रही थी।

शहीद जवान के पिता कुलबीर सिंह ने कहा, 'मेरा बेटा बहादुर था। उसने देश के लिए अपनी जान दे दी। उसकी शहादत से हम सभी खुश हैं। मुझे खुशी है कि मेरा बेटा देश के काम आया।' उन्होंने कहा, 'मोदी सरकार से हमारी अपील है कि हमें अब पाकिस्‍तान से जंग चाहिए।

पाकिस्तान की ओर से इंटरनेशनल बॉर्डर पर सीजफायर का उल्लंघन जारी है। शुक्रवार को आरएस पुरा के साथ ही रजौरी में भी फायरिंग हुई। दिन में भी पाकिस्तान की तरफ से हीरानगर, सांबा और अखनूर में फायरिंग की गई। भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। पाकिस्तान की सीमा में भारत की जवाबी कार्रवाई से भारी नुकसान हुआ है। सीमा पर निगरानी बढ़ा दी गई है। सीमा से सटे इलाकों में रहने वाले लोगों को घरों के अंदर रहने को कहा गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पाकिस्‍तान, आतंकवाद, बीएसएफ, गोलीबारी, सीजफायर, गुरनाम सिंह, कश्‍मीर, Pakistan, terrorist, gurnam singh, firing, border, india, war
OUTLOOK 23 October, 2016
Advertisement