Advertisement
25 October 2017

नोटबंदी का जश्न मनाएगी सरकार, जेटली ने कहा- 8 नवंबर को होगा 'काला धन विरोधी' दिवस

FILE PHOTO.

नोटबंदी का एक साल पूरा होने के मौके पर 8 नवंबर को बीजेपी काला धन विरोधी दिवस (एंटी ब्लैक मनी डे) मनाएगी। बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इसकी जानकारी दी। वहीं विपक्ष इसके विरोध में काला दिन मनाने की तैयारी में है।

Advertisement

पीएम नरेंद्र मोदी ने पिछले साल 8 नवंबर, 2016 को ही 500-1000 के नोट पर बैन का एेलान किया था।

अरुण जेटली ने कहा कि कांग्रेस पर्याप्त समय तक सत्ता में रही और मुझे नहीं याद आता कि उसने काले धन के खिलाफ कोई बड़ा कदम उठाया हो।

जेटली ने बताया कि बीजेपी का मानना है कि नोटबंदी सफल रही है। उनके मुताबिक, बीजेपी इस बड़े आर्थिक बदलाव की सफलता का जश्न मनाएगी।

जेटली ने कहा कि जीएसटी के माध्यम से नया ट्रांजिशन फेज चल रहा है। इसके बाद कैश जेनरेशन अपने आप में कठिन हो जाएगा। उन्होंने कहा कि 8 नवंबर तक पार्टी सरकार के इन कदमों के समर्थन में जनमत तैयार करेगी। इसके लिए बीजेपी के तमाम नेता देशभर में जाएंगे।

जेटली ने कहा, 'कुछ ऐसे राजनीतिक दल हैं, जो पहले शासन में थे। वे नहीं चाहते थे कि ब्लैक मनी के खिलाफ कार्रवाई हो, उसे जब्त किया जाए। उन्होंने कहा कि कालेधन के खिलाफ कार्रवाई किसी छोटे कदम से मुमकिन नहीं है।

साथ ही वो ये भी बोले कि 8 तारीख की बहस देश को प्रो-एक्सेसिव कैश इकोनॉमी और एंटी ब्लैक मनी कैंपेन के बीच में वैचारिक दृष्टि से बांटने का काम करेगी। बीजेपी इस बहस को आगे बढ़ाएगी।

बता दें कि आगामी 8 नवंबर को नोटबंदी के विरोध में कांग्रेस ने काला दिवस मनाने की तैयारी की है। माना जा रहा है कि बीजेपी इसे काउंटर करने के लिए ही एंटी ब्लैक मनी डे मनाने जा रही है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 8 november, black money day, arun jaitley, demonetisation, black day, congress, bjp
OUTLOOK 25 October, 2017
Advertisement