Advertisement
08 August 2019

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को श्रीनगर हवाई अड्डे पर रोका, कार्यकर्ताओं से मिलने गए थे

जम्मू कश्मीर पर सरकार के फैसलों के बाद लगाए गए प्रतिबंधों के बावजूद कश्मीर पहुंचे पार्टी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और जम्मू कश्मीर कांग्रेस के प्रमुख गुलाम अहमद को प्रशासन ने रोक दिया। श्रीनगर हवाई अड्डे पर पहुंचने पर दोनों नेताओं को राज्य प्रशासन ने रोक दिया।

जम्मू कश्मीर पर फैसलों का विरोध कर रही कांग्रेस

जम्मू कश्मीर में पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के लिए आजाद गुरुवार की सुबह विमान में सवार हुए थे। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और राज्य का विभाजन किए जाने के फैसलों का कांग्रेस लगातार विरोध कर रही है।

Advertisement

आजाद ने कहा, कश्मीर के लोग गुस्से में

आजाद ने कहा कि संसद सत्र समाप्त होने के बाद वह हमेशा कश्मीर जाते हैं। उन्होंने वहां जाने के लिए किसी से अनुमति नहीं ली। हम संकट के गुजर रहे लोगों से मिलने जा रहे हैं। कश्मीर के लिए रवाना होने से पहले आजाद ने केंद्र सरकार पर गुस्सा उतारा और दावा किया कि जम्मू कश्मीर के लोग बहुत नाराज हैं। वहां इंटरनेट, वॉट्सएप, परिवहन सहित तमाम सेवाएं और गतिविधियां बंद हैं। यह पहला राज्य है, जहां कर्फ्यू लगाकर कानून पारित किया गया।

कई नेता नजरबंद हैं कश्मीर में

कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) ने मंगलवार को प्रस्ताव पारित किया था कि पार्टी एकतरफा, निर्लज्ज और पूरी तरह अलोकतांत्रिक तरीके से किए गए फैसलों को नामंजूर करती है। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती, नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला और उनके पुत्र उमर अब्दुल्ला समेत तमाम नेताओं को उनके घर में नजरबंद किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Srinagar Airport, Ghulam Nabi Azad, Article 370, Jammu and Kashmir
OUTLOOK 08 August, 2019
Advertisement