Advertisement
19 December 2019

असम के भाजपा विधायकों ने कहा- नागरिकता कानून पर लोग बहुत नाराज, आशंकाएं दूर करना जरूरी

भाजपा विधायकों ने असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से कहा है कि आम लोग संशोधित नागरिकता कानून को लेकर बहुत गुस्से में हैं। उन्हें लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है। विधायकों ने सीएम से अनुरोध किया है ‌कि लोगों की आशंकाएं और भय खत्म करने के लिए तुरंत कदम उठाए जाने की आवश्यकता है।

मंत्रियों के बयानों से गुस्सा और बढ़ा

सूतिया से भाजपा विधायक पदम हजारिका ने गुवाहाटी में सीएम के साथ बैठक के बाद संवाददाताओं को बताया कि करीब 14 भाजपा विधायकों ने मुख्यमंत्री से भेंट करके बताया कि उन्हें नागरिकता कानून को लेकर आम लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है। इस कानून को लेकर भाजपा और उसके नेताओं में अविश्वास का माहौल है। इसे दूर करना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि मंत्रियों के कुछ बयानों के कारण भाजपा विधायकों के खिलाफ लोगों का गुस्सा और बढ़ गया है। हालांकि उन्होंने मंत्रियों के नाम नहीं बताए।

Advertisement

भाषा, संस्कृति और लोगों की सुरक्षा के कदम उठाना जरूरी

हजारिका ने बताया कि भाषा, संस्कृति और लोगों की सुरक्षा के साथ इस मामले में मजबूत संवैधानिक व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए मजबूत कदम उठाना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को केंद्र सरकार से अनुरोध करना चाहिए कि भाषा और संस्कृति के अलावा राज्य में इस समग्र आर्थिक विकास के लिए संवैधानिक व्यवस्था करके असम समझौते के क्लॉज 6 और 7 को सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

अवैध बांग्लादेशियों को बाहर निकालें

डिब्रूगढ़ के विधायक प्रशांत फूकन ने कहा कि हमने मुख्यमंत्री से नागरिकता कानून को लेकर आशंकाएं दूर करने के लिए केंद्र से आवश्यक कदम उठाने के लिए अनुरोध करने की अपील की है क्योंकि हम चाहते हैं कि सभी अवैध बांग्लादेशियों को राज्य से निष्कासित किया जाना चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Assam CM, citizenship law, BJP MLA, CAA, Bangladeshis
OUTLOOK 19 December, 2019
Advertisement