Advertisement
27 February 2016

जेएनयू विवाद: एक अन्य छात्र ने किया समर्पण, पुलिस ने की पूछताछ

गूगल

आशुतोष कन्हैया कुमार से पहले जेएनयू छात्र संघ का अध्यक्ष था और उमर खालिद और अनिर्बन भट्टाचार्य समेत उन पांच छात्रों में से एक है जो रविवार रात को विश्वविद्यालय परिसर में नजर आए थे। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आशुतोष ने कल रात में सम्मन प्राप्त किया था और आज वह स्वयं आर. के. पुरम पुलिस स्टेशन में पेश हुआ। यहीं खालिद और भट्टाचार्य से मौजूदा पूछताछ चल रही है। अन्य दो छात्र रामा नागा और अनंत कुमार को अभी तक पुलिस की ओर से कोई सम्मन प्राप्त नहीं हुआ है। उन्होंने पहले कहा था कि वह पुलिस के साथ जांच में सहयोग करने को तैयार हैं।

 

रविवार की रात को पांचों लोग विश्वविद्यालय परिसर में फिर से सबके सामने आए थे और अगले दिन खालिद और भट्टाचार्य ने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया था। पुलिस को राष्ट्रद्रोह के मामले में पांचों लोगों की तलाश थी जिसकी वजह से 12 फरवरी को कन्हैया कुमार को गिरफ्तार किया गया था। कल पुलिस ने कुमार, खालिद और भट्टाचार्य से पहली बार एक साथ पूछताछ की थी। पुलिस ने बताया कि इस पूछताछ के बाद पुलिस ने लगभग 22 लोगों की पहचान की है जो नौ फरवरी के विवादास्पद कार्यक्रम में सक्रिय तौर पर शामिल थे। ऐसा माना जा रहा है कि आशुतोष, खालिद, अनिर्बन और कुछ अन्य ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया था जिसमें कथित तौर पर देश विरोधी नारे लगाए गए थे।

Advertisement

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: जेएनयू, देशविरोधी नारा, देशद्रोह, विशवविद्यालय, आशुतोष, सम्मन, कन्हैया कुमार, जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष, उमर खालिद, अनिर्बन भट्टाचार्य, विश्वविद्यालय परिसर, आर. के. पुरम पुलिस स्टेशन
OUTLOOK 27 February, 2016
Advertisement