Advertisement
11 November 2016

कालेेधन पर सर्जिकल स्‍ट्राइक पड़ी भारी, ट्विटर पर मोदी के 3 लाख प्रशंसक हुए कम

google

वेबसाइट के अनुसार आठ नवंबर की रात की गई घोषणा के अगले दिन यानी नौ नवंबर को नरेंद्र मोदी के ट्विटर फॉलोअर्स की संख्या में तीन लाख से भी ज्यादा की कमी आ गई। माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट के हर उतार-चढ़ाव पर नजर रखने वाली ट्विटर काउंटर नामक वेबसाइट के मुताबिक इस दिन (9 नवंबर को) आश्चर्यजनक रूप से नरेंद्र मोदी के 3 लाख 13 हजार ट्विटर फॉलोअर्स ने उन्हें अनफॉलो कर दिया।

उपरोक्त ग्राफ के जरिए मोदी के ट्विटर समर्थकों में आई तेज गिरावट को सममझा जा सकता है। सोशल मीडिया एनालिटिक्स पर नजर रखने वाली एक अन्य वेबसाइट ट्रैकेलिटिक्स के मुताबिक भी मोदी के ट्विटर फॉलोअर्स की संख्या में एक दिन में 3 लाख 18 हजार की गिरावट देखी गई।

बता दें कि 23 लाख 80 हजार फॉलोअर्स के साथ मोदी देश में ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली शख्सियत हैं। मोदी के पीछे दूसरे पायदान पर बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन हैं जिनके फॉलोअर्स की संख्या 23 लाख 30 हजार है। हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फॉलोअर्स की संख्या में आई कमी इसलिए चौंकाने वाली है क्योंकि बीते काफी वक्त से इसमें लगातार बढ़ोत्तरी हो रही थी।

Advertisement

नवंबर में ही औसतन रोजाना मोदी के ट्विटर फॉलोअर्स की संख्या में 25 हजार का इजाफा हो रहा था। 1000-500 के करेंसी नोटों को बंद करने की घोषणा वाले दिन यानी 8 नवंबर को यह संख्या और ज्यादा बढ़ते हुए 50 हजार के करीब पहुंच गईं थी। लेकिन उस रात को मोदी द्वारा की गई घोषणा के बाद ट्विटर फॉलोअर्स का गुस्सा शायद ट्विटर पर देखने को मिला।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पीएम मोदी, कालाधन, प्रशंसक, सर्जिकल स्‍ट्राइक, वेबसाइट, black money, pm modi, surgical strike, website, twitter
OUTLOOK 11 November, 2016
Advertisement